1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन तेंदुलकर ने 60 सेकंड में खत्म किए बेटी के बनाए हुए 'चुकंदर कबाव'

सचिन तेंदुलकर ने 60 सेकंड में खत्म किए बेटी के बनाए हुए 'चुकंदर कबाव'

सचिन ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा "60 सेकंड में ही पूरी प्लेट खत्म कर दी। शानदार चुकंदर कबाव के लिए शुक्रिया सारा।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 07, 2020 11:20 IST
Sachin Tendulkar finishes 'beet kabav' made by daughter, finished in 60 seconds- India TV Hindi
Image Source : SACHIN TENDULKAR INSTA Sachin Tendulkar finishes 'beet kabav' made by daughter, finished in 60 seconds

कोरोनावायरस के कहर के कराण अधिकतर लोग अपने-अपने घर में ही कैद है। ऐसें में सब घर में शेफ बनकर नए-नए पकवान बनाना सीख रहे हैं। इस चीज से क्रिकेटर सहित उनके परिवार भी दूर नहीं हैं। हाल ही में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें उनकी बेटी द्वारा बनाए गए चुकंदर कबाब दिखाई दे रहे हैं। इन कबाब को खाने में सचिन ने मात्र 60 सेकंड ही लिए।

सचिन ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा "60 सेकंड में ही पूरी प्लेट खत्म कर दी। शानदार चुकंदर कबाव के लिए शुक्रिया सारा।"

उल्लेखनीय है, सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में बताया था कि वह घर में रहकर नए-नए पकवान बनाना सीख रहे है और वह अपना सुबह का नाशता खुद ही बनाते हैं। बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में सचिन खिलाड़ियों को लॉकडाउन के दौरान घर में रहकर अपनी बैटरी रिचर्ज करने को भी कहा था।

ये भी पढ़ें - पार्थिव पटेल का खुलासा, इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दी थी उन्हें मारने की धमकी

सचिन ने कहा था "मैं सभी क्रिकेटरों को सबसे पहले कहना चाहूंगा कि अपनी-अपनी बैटरी रिचार्ज कर लो। थोड़ा ऑफ टाइम भी होना जरूरी है। लगातार खेलते रहने से आपका शीर्ष पर बना रहना मुश्किल है। कई बार क्रिकेट से दूरी भी बनाना जरूरी हो जाता है ताकी आप अपनी बैटरी वापस रिचार्ज करके मैदान पर उतर सकें।"

इसके अलावा सचिन ने बैटिंग और बॉलिंग में ड्रिल करने पर दो बात कही। सचिन ने कहा "पहला फिजिकल ड्रिल करना और दूसरा है मानसिक रूप से खुद को तैयार करना। कौन सी चीजें पहले अच्छी नहीं हुई है, उसे हम कैसे सुधार सकते हैं। कौन सी चीजें अच्छी हुई है उसे हम दौबार कर सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - लॉकडाउन के बाद गेंदबाजों के मुकाबले बल्लेबाजों को लय में आने में लगेगा अधिक समय - रोहित शर्मा

इसी के साथ सचिन ने कहा "ऐसे बहुत से चैंपियन हो चुके हैं जो हर चीज में अच्छे नहीं थे, लेकिन उनकी जो चीज अच्छी थी वो उसमें मास्ट थे। अभी हमारे पास जो भी चीजें उसका ज्यादा से ज्यादा कैसे इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं। इंज्वॉय करो और क्रिकेट से साथ जुड़े रहो।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X