1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. लॉकडाउन के बाद गेंदबाजों के मुकाबले बल्लेबाजों को लय में आने में लगेगा अधिक समय - रोहित शर्मा

लॉकडाउन के बाद गेंदबाजों के मुकाबले बल्लेबाजों को लय में आने में लगेगा अधिक समय - रोहित शर्मा

रोहित का कहना है कि बल्लेबाजों को हेंड-आई कॉर्डिनेशन के साथ कई चीजों पर काम करना होता है क्योंकि उन्हें मैच में 140KMPH की रफ्तर से गेंद फेंकने वाले गेंदबाजों का सामना करना पड़ता है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 07, 2020 10:33 IST
After the lockdown, the batsmen will take more time to get into the rhythm than the bowlers - Rohit - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES After the lockdown, the batsmen will take more time to get into the rhythm than the bowlers - Rohit Sharma

पूरी दुनिया इस समय कोरोनावायरस की चपेट में हैं, ऐसे में लोग घर में रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके ही सुरक्षित रह सकते हैं। देश में अब तीसरा लॉकडाउन लग गया है जो 17 मई तक चलेगा। खेल जगत की बात करें तो बॉक्सर से लेकर रेस्लर तक घर में ही अपने शरीर पर ध्यान दे रहे हैं ताकी जब उनके मैच शुरू हो तो उन्हें किसी तरह कि दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। लेकिन क्रिकेटरों का क्या? क्रिकेट के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए तो बड़े ग्राउंड की जरूरत है। ऐसे में जब क्रिकेट के खिलाड़ी मैदान पर वापस लौटेंगे तो उन्हें मैच से पहले लय में वापस आने में अधिक समय लगेगा।

भारतीय टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में बताया कि जब लॉकडाउन के बाद खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे तो गेंदबाजों के मुकाबले बल्लेबाजों को लय में आने में अधिक समय लगेगा। रोहित का कहना है कि बल्लेबाजों को हेंड-आई कॉर्डिनेशन के साथ कई चीजों पर काम करना होता है क्योंकि उन्हें मैच में 140KMPH की रफ्तर से गेंद फेंकने वाले गेंदबाजों का सामना करना पड़ता है।

मोहम्मद शमी के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर बातचीत करते हुए रोहित शर्मा ने कहा "बड़े स्तर पर किसी भी तरह की क्रिकेट खेलने से पहले हमें लय में वापस आने के लिए कम से कम एक महीने की अच्छी प्रैक्टिस की जरूरत है। तीन महीने से अधिक का समय हो गया है हमने अपने बैट को हाथ नहीं लगाया और लगता नहीं है लॉकडाउन जल्द खत्म होगा।"

ये भी पढ़ें - डेविड वॉर्नर ने चुनी IPL की ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन, इन दिग्गजों को नहीं मिली जगह

रोहित शर्मा ने कहा गेंदबाजों के मुकाबले बल्लेबाजों को लय में आने में अधिक समय लगेगा। मोहम्मद शमी ने भी इस बात पर सहमति जताई और कहा "तेज गेंदबाज लॉकडाउन के दौरान अपनी शारीरिक कसरत पर ध्यान दे रहे हैं। हम ट्रेडमिल पर भाग रहे हैं जो हमारे शरीर के निचले हिस्स के लिए अच्छा है।"

ये भी पढ़ें - डेविड वार्नर ने जॉनी बेयरेस्टो के साथ मिलकर आईपीएल में जब विराट कोहली को कर दिया था परेशान

शमी ने आगे कहा "मैदान पर वापसी करते हुए हमें बस अपने रिस्ट पोजिशन पर ध्यान देने की जरूत है जिसपर हम 10 से 15 दिनों में काम कर लेंगे।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X