Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

माता - पिता के साथ तस्वीर शेयर कर सचिन तेंदुलकर ने दिया ये ख़ास संदेश

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया के जरिये एक ख़ास संदेश दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 01, 2020 18:01 IST
Sachin Tendulkar with his Mother and Father- India TV Hindi
Image Source : INSTA - @SACHINTENDULKAR Sachin Tendulkar with his Mother and Father

कोरोना महामारी के चलते जहां सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई हैं वहीं सभी खिलाड़ी घर पर बैठे हुए हैं। इस तरह देशभर में चलते लॉकडाउन के कारण अक्सर खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिये एक दूसरे से बातचीत करते नजर आ जाते हैं। जबकि दिन भर में रहने के कारण वो घर के कई काम भी सीख रहे हैं। हलांकि इस कड़ी में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया के जरिये एक ख़ास संदेश दिया है।

सचिन ने इन्स्टाग्राम पर अपने माता - पिता की एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें वो उनकी गोद में आराम करते हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के साथ सचिन ने भावुक संदेश देते हुए लिखा, "जब हम बड़े हो रहे थे तब हमारे माता – पिता ने बिना शर्त प्यार, समर्थन और हमारा ध्यान रखा। और एक अच्छे इंसान बनने की नींव रखी। इस तरह मेरे जीवन में भी, मेरे माता-पिता के समर्थन और मार्गदर्शन ने मुझे उस तरह के व्यक्ति बनने में मदद की जो मैं आज हूं। इसी तरह चुनौतीपूर्ण समय में अब हमारे माता-पिता को हमारी कहीं ज्यादा जरूरत है। इस कठिन समय के दौरान उनकी देखभाल करना अब हमारी जिम्मेदारी है।"

गौरलतब है कि हाल ही में सचिन लॉकडाउन के दौरान घर में बिलकुल अलग रंग में दिखाई दिए थे। एक वीडियो में वो अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर का हेयरकट करते नजर आ रहे थे। जिसे भी उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था। अर्जुन के बाल लॉकडाउन के दौरान काफी बढ़ गए थे और सचिन ने उन्हें एकदम छोटा-छोटा कर करते हुए  बेटी सारा को ‘शुक्रिया’ भी कहा है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए तेंदुलकर ने लिखा, 'एक पिता के तौर पर आपको कई सारी चीजें करनी होती हैं। वो चाहे बच्चों के साथ खेलना हो, जिम करना हो या फिर उनके बाल काटने हों। हेयरकट कैसा भी हुआ हो अर्जुन तुम हमेशा हैंडसम लगते हो। मेरी सैलून असिस्टेंट सारा तेंदुलकर को खास शुक्रिया।'

ये भी पढ़े : भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में अंपायरिंग करना काफी मुश्किल काम - इयान गूल्ड

बता दें कि सचिन तेंदुलकर का बेटा अर्जुन तेंदुलकर भी एक क्रिकेटर हैं। वो भारत की अंडर - 19 टीम से चारदिवसीय मैच भी खेल चुका है। अर्जुन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और बल्लेबाज हैं। इस तरह वो भी अपने क्रिकेट के कारण अक्सर सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बने रहेते हैं। ऐसे में सभी फैंस सचिन के जाने के बाद उनके बेटे को भी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में एक दिन टीम इंडिया के लिए खेलते देखना चाहते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement