Friday, April 19, 2024
Advertisement

सचिन तेंदुलकर का रिहाना को जवाब! जानिए क्या कहा

हाल ही में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने #IndiaTogether और #IndiaAgainstPropoganda हैशटैक का इस्तेमाल करते हुए एक ट्वीट किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 03, 2021 19:41 IST
Sachin Tendulkar Ravi Shastri Indian Farmer Protest Rihanna Tweet- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sachin Tendulkar Ravi Shastri Indian Farmer Protest Rihanna Tweet

मंगलवार रात पॉप स्टार रिहाना ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसके जवाब में अब पूरा भारत एक साथ खड़ा हुआ दिखाई दे रहा है। पहले बॉलीवुड की हस्तियों ने #IndiaTogether हैशटैक के साथ ट्विट किए, अब दिग्गज क्रिकेटरों ने भी इसे लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : टेस्ट सीरीज शुरू होने से दो दिन पहले इंग्लैंड की टीम में शामिल हुआ ये बल्लेबाज

हाल ही में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने #IndiaTogether और #IndiaAgainstPropoganda हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए एक ट्वीट किया है।

सचिन ने अपने ट्वीट में लिखा "भारत की संप्रभुता से समझौता नहीं किया जा सकता है। बाहरी ताकतें दर्शक हो सकती हैं लेकिन प्रतिभागी नहीं। भारतीय भारत को जानते हैं और भारत के लिए फैसला करना चाहिए। आइए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट रहें।"

वहीं भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया है। शास्त्री ने लिखा "कृषि भारतीय आर्थिक प्रणाली की मशीनरी का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। किसान किसी भी देश के पारिस्थितिकी तंत्र की रीढ़ हैं। यह एक आंतरिक मामला है जो मुझे यकीन है कि बातचीत के माध्यम से हल किया जाएगा। जय हिन्द!"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : पहले टेस्ट मैच में क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इरफान पठान ने दिया जवाब

शास्त्री ने भी अपने ट्वीट के साथ #IndiaStandsTogether #IndiaAgainstPropoganda का इस्तेमाल किया है।

बता दें, पॉप स्टार रिहाना और किशोर जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग के अलावा भी कई इंटरनेशनल हस्तियों ने भारत में चल रहे किसान विरोध के प्रति अपना समर्थन दिखाया है। 

ये भी पढ़ें - PAK vs SA : साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान

इस मामले में विदेश मंत्रालय ने कहा प्रदर्शन के बारे में जल्दबाजी में टिप्पणी से पहले तथ्यों की जांच-परख की जानी चाहिए और सोशल मीडिया पर हैशटैग तथा सनसनीखेज टिप्पणियों की ललक न तो सही है और न ही जिम्मेदाराना है।

मंत्रालय ने कहा है कि कुछ निहित स्वार्थी समूह प्रदर्शनों पर अपना एजेंडा थोपने का प्रयास कर रहे हैं और संसद में पूरी चर्चा के बाद पारित कृषि सुधारों के बारे में देश के कुछ हिस्सों में किसानों के बहुत ही छोटे वर्ग को कुछ आपत्तियां हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement