Friday, March 29, 2024
Advertisement

सरफराज अहमद ने बताया गिलक्रिस्ट और धोनी में से कौन हैं सबसे बेहतर विकेटकीपर

इस दौरान सरफराज ने कहा कि धोनी ने जो भारतीय टीम के लिए सफलता हासिल की है उससे देखते हुए एक विकेटकीपर के तौर पर वह एडम गिलक्रिस्ट से कही आगे हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 20, 2020 12:02 IST
Sarfaraz Ahmed, Adam Gilchrist, MS Dhoni, wicketkeeper, india, australia, pakistan - India TV Hindi
Image Source : GETTY  Adam Gilchrist and MS Dhoni

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने एक इंटरव्यू में बताया कि महेंद्र सिंह धोनी और एडम गिलक्रिस्ट में से कौन सबसे बेहतर विकेटकीपर हैं। क्रिकट्रेकर के साथ बातचीत में सरफराज ने बताया कि वह भारत के पूर्व कप्तान धोनी को गिलक्रिस्ट से एक बेहतर विकेटकीपर मानते हैं।

इस दौरान सरफराज ने कहा कि धोनी ने जो भारतीय टीम के लिए सफलता हासिल की है उससे देखते हुए एक विकेटकीपर के तौर पर वह एडम गिलक्रिस्ट से कही आगे हैं। 

यह भी देखें-  सौरव गांगुली के घर पहुंचा कोरोना, परिवार के इतने लोग हुए संक्रमित !

हालांकि विकेटकीपर के तौर पर धोनी दुनिया में सबसे अधिक बल्लेबाजों को आउट कराने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। धोनी विकेट के पीछे कुल 829 शिकार किए हैं। वहीं गिलक्रिस्ट ने 905 खिलाड़ियों को आउट कराया है जबकि इस मामले में सबसे पहले स्थान पर साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी मार्क बाउचर हैं जिन्होंने विकेट के पीछे 998 शिकार किए हैं।

हालांकि इस दौरान सरफराज ने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर भी अपनी बात रखी। सरफराज ने कहा, ''भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों में क्रिकेट को खूब पसंद किया जाता है। यही कारण है कि यह दोनों टीमें जब भी एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरती है मुकाबला हमेशा रोमांचक होता है।''

सरफराज ने कहा, ''क्रिकेट के मैदान पर भारत-पाक के खिलाड़ियों के बीच अच्छी दोस्ती है। दोनों मैच के बाद खूब बातचीत करते हैं। मैंने तो कई बार देखा है कि वह साथ बैठ कर खाना खाते हैं।''

यह भी पढ़ें-  भारत-चीन टकराव के मद्देनजर IPL स्पांसरशिप डील की करेगा समीक्षा

हालांकि इस दौरान सरफराज ने दोनों मुल्कों के बीच राजनीतिक तनाव को लेकर अपनी बात रखते हुए कहा कि यह हमारा दुर्भाग्य है कि हम लंबे समय से एक दूसरे के साथ कोई भी बायलेटरल सीरीज नहीं खेले हैं। इसके साथ ही सरफराज ने अपील की है कि दोनों देशों के बीच एक बार फिर से क्रिकेट मैच को बहाल किया जना चाहिए।

आपको बता दें कि पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के बाद सरफराज से टीम की कप्तानी छीन ली गई थी। इसके साथ ही उन्हें टीम से भी बाहर कर दिया गया था लेकिन इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें एक बार फिर से पाकिस्तानी टीम में मौका दिया गया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement