Thursday, April 25, 2024
Advertisement

SCO Vs NAM T20 World Cup Preview: नमीबिया की निगाहें कमजोर पड़े मनोबल वाली स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत पर

नामीबिया अब दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों से भिड़ने के लिये तैयार है तथा ग्रुप दो में स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत से उसका अफगानिस्तान, भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों के लिये मनोबल बढ़ेगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 26, 2021 23:38 IST
SCO Vs NAM T20 World Cup: scotland vs namibia preview...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SCO Vs NAM T20 World Cup: scotland vs namibia preview Namibia Eye Scotland Scalp

क्वॉलीफायर्स में दो बेहतरीन जीत से सुपर 12 के लिये क्वॉलीफाई करने वाला नामीबिया अपना शानदार अभियान जारी रखने के उद्देश्य से आईसीसी टी20 विश्व कप में बुधवार को यहां एक अन्य क्वॉलीफायर स्कॉटलैंड का सामना करेगा। गेरहार्ड इरासमस और उनके साथी विश्व क्रिकेट के लिये अनजान चेहरे हैं लेकिन उन्होंने नीदरलैंड को छह विकेट से हराने के बाद आयरलैंड पर आठ विकेट से जीत दर्ज करके सुपर 12 में जगह बनायी है। यह उस देश के लिये ऐतिहासिक क्षण था जिसका क्रिकेट को लेकर कोई इतिहास नहीं रहा है।

आयरलैंड के खिलाफ जीत किसी टेस्ट खेलने वाले देश के खिलाफ उसकी पहली जीत है जिससे नामीबिया ने अगले साल के टी20 विश्व कप में भी अपनी जगह सुनिश्चित कर दी। नामीबिया अब दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों से भिड़ने के लिये तैयार है तथा ग्रुप दो में स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत से उसका अफगानिस्तान, भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों के लिये मनोबल बढ़ेगा।

स्कॉटलैंड ने क्वॉलीफायर्स में तीन जीत से सुपर 12 में जगह बनायी लेकिन यहां पहले मैच में ही उसे अफगानिस्तान से 130 रन की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा जिससे निश्चित तौर पर उसके खिलाड़ियों के मनोबल पर विपरीत प्रभाव पड़ा होगा जिसका नामीबिया फायदा उठाने की कोशिश करेगा। काइल कोएट्जर की अगुवाई वाली टीम 191 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए 10.2 ओवर में 60 रन पर ढेर हो गयी। उसके लिये इतनी जल्दी इस हार से उबरना चुनौती होगी।

नामीबिया ने पिछले दो मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी बल्लेबाजी की। उसकी तरफ से कप्तान इरासमस और ऑलराउंडर डेविड वीज ने अधिकतर रन बनाये हैं। वीज ने गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। गेंदबाजी में उसका दारोमदार हालांकि बायें हाथ के तेज गेंदबाज जान फ्रीलिंक पर टिका रहेगा जिन्होंने अब तक पांच विकेट लिये हैं।

स्कॉटलैंड को अगर अफगानिस्तान से मिली हार से उबरना है तो रिची बैरिंगटन, जार्ज मुन्से और मैथ्यू क्रास को बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। गेंदबाजों में जोश डेवी सबसे सफल रहे हैं। उन्होंने अब तक चार मैचों में नौ विकेट लिये हैं। उनके अलावा साफयान शरीफ, मार्क वाट और ब्रैड व्हील ने भी योगदान दिया है।

PAK vs NZ: कॉनवे के 'सुपरमैन' कैच से हफीज लौटे पवेलियन, देखिए Video

टीमें इस प्रकार हैं:

नामीबिया: गेरहार्ड इरासमस (कप्तान), स्टीफन बार्ड, कार्ल बिरकेनस्टॉक, मिचाउ डू प्रीज़, जान फ़्रीलिंक, ज़ेन ग्रीन, निकोल लोफ़ी-ईटन, बर्नार्ड शोल्ट्ज़, बेन शिकोंगो, जेजे स्मिट, रूबेन ट्रम्पेलमैन, माइकल वैन लिंगेन, डेविड वीज, क्रेग विलियम्स और पिक्की या फ्रांस।

स्कॉटलैंड: काइल कोएट्जर (कप्तान), रिची बेरिंगटन, डायलन बज, मैथ्यू क्रॉस, जोश डेवी, अलास्डेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलॉयड, जॉर्ज मुन्से, साफयान शरीफ, हमजा ताहिर, क्रेग वालेस, मार्क वाट, ब्रैडली व्हील। मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। भाषा पंत आनन्द आनन्द 2610 1417 अबुधाबी नननन

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement