1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 56 गेंद 14 छक्के और 127 रन के साथ स्कॉटलैंड के इस बल्लेबाज ने रचे कई कीर्तिमान

56 गेंद 14 छक्के और 127 रन के साथ स्कॉटलैंड के इस बल्लेबाज ने रचे कई कीर्तिमान

मालाहाइड में खले जा रहे नीदरलैंड के खिलाफ टी20 मैच में स्कॉटलैंड के जॉर्ज मुनसे ने 41 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जिसमें उन्होंने 5 चौके बल्कि 14 छक्के मारे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 17, 2019 7:29 IST
George Munsey, Scotland- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE George Munsey, Scotland

स्कॉटलैंड के धाकड़ बल्लेबाज जॉर्ज मुनसे ने टी20 क्रिकेट में 56 गेंदों में तूफानी शतक जड़ते हुए 127 रनों की पारी खेली। जिसके चलते उन्होंने कई कीर्तिमान अपने नाम कर लिए। टी20 क्रिकेट में 200 रनों की साझेदारी के साथ उन्होंने टीम के स्कोर को 252/3 तक पहुँचाया।

मालाहाइड में खले जा रहे नीदरलैंड के खिलाफ टी20 मैच में स्कॉटलैंड के जॉर्ज मुनसे ने 41 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जिसमें उन्होंने 5 चौके बल्कि 14 छक्के मारे। इस तरह वो टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक मारने के मामले में रोहित शर्मा, डेविड मिलर, और सुदेश विक्रमसाकेरा ( चेक गणराज्य ) इन सभी के 35 गेंदों में शतक मारने के बाद दूसरे सबसे तेज शतक मारने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इतना ही नहीं आईसीसी से एसोसिएट देशों की बात करें तो वो टी20 की एक पारी में 127 रन बनाने के साथ सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर करने वाले  पहले एसोसिएट बल्लेबाज बन गए हैं। 

वहीं एक पारी में 14 छक्के मारने के साथ ही वो टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। जबकि अंतराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 200 या उससे अधिक की साझेदारी के मामले में स्कॉटलैंड को तीसरा स्थान मिला है। कोइत्ज़र और मुनसे ने मिलकर 200 रनों की साझेदारी निभाई। इस कारनामे में सबसे पहले नाम अफगानिस्तान के जज़ई-घनी की जोड़ी का आता है जिन्होंने 236 रनों की साझेदारी निभाई थी। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच और डार्सी शॉट के नाम 223 रनों की साझेदारी दर्ज है।

बता दें कि आईसीसी विश्वकप क्वालीफायर की शुरुआत नवंबर में होगी जबकि स्कॉटलैंड, आयरलैंड और नीदरलैंड अगले सप्ताह त्रिकोणीय टी20 सीरीज खेलेंगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X