1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मात्र 7 मिनट की देरी की वजह से बचे बांग्लादेशी खिलाड़ी, नहीं तो हो जाते आतंकी हमले के शिकार

मात्र 7 मिनट की देरी की वजह से बचे बांग्लादेशी खिलाड़ी, नहीं तो हो जाते आतंकी हमले के शिकार

न्यूजीलैंड की नूर मस्जिद में शुक्रवार सुबह हुए आतंकी हमले के बाद हर कोई सकते में है। इस हमले में अब तक कुल 49 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। अच्छी बात यह रही कि न्यूजीलैंड के दौरे पर गई बांग्लादेश की टीम का कोई भी खिलाड़ी इस हादसे में आहत नहीं हुआ है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 15, 2019 18:30 IST
Seven minutes were all that saved Bangladeshi cricketers from a disaster in Christchurch- India TV
Image Source : AP Seven minutes were all that saved Bangladeshi cricketers from a disaster in Christchurch  

न्यूजीलैंड की नूर मस्जिद में शुक्रवार सुबह हुए आतंकी हमले के बाद हर कोई सकते में है। इस हमले में अब तक कुल 49 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। अच्छी बात यह रही कि न्यूजीलैंड के दौरे पर गई बांग्लादेश की टीम का कोई भी खिलाड़ी इस हादसे में आहत नहीं हुआ है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने बताया कि पूरी टीम को बस में बिठाकर मस्जिद लाया गया था और जब गोलीबारी हुई, तब टीम मस्जिद में प्रवेश करने ही वाली थी। 

बताया जा रहा है कि बांग्लादेश की टीम महज 7 मिनट देरी के कारण इस हादसे से बच पाई है। बांग्लादेश टीम के मैनेजर खालिद मसऊद ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनकी टीम न्यूजीलैंड के समयनुसार नूर मस्जिद में 1:30 बजे जुम्मे की नमाज अदा करने जाने वाली थी, लेकिन कप्तान महम्मदउल्ला की प्री मैच प्रैस कॉन्फ्रेंस 7 मिनट देरी से खत्म हुई जिस वजह से वह स्टेडियम से 1:37 मिनट पर निकले।

इसी देरी की वजह से बांग्लादेश की टीम बच पाई है। खालिद मसऊद ने आगे कहा कि हम मास्जिद को बस से ही लगभग 50 गज दूर से देख सकते थे। दो तीन मिनट के अंतर की वजह से हम मस्जिद में नहीं पहुंच सके, नहीं तो हम भी इस भयानक घटना का शिकार हो जाते। यह दृश्य बिल्कुल फिल्मी सीन की तरह था। लोग खून से लथ-पथ थे और मस्जिद से बाहर निकल रहे थे। हम बस के अंदर 8-10 मिनट लेटे रहे, लेकिन फिर हमें लगा कि आतंकि वापस आकर हमें बस में ढूढ सकते हैं तो हमने फैसला किया कि पार्क के रास्ते से स्टेडियम तक जाएंगे।

टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट किया कि यह ‘‘डरावना अनुभव’’ था और हमलावर गोलीबारी कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘पूरी टीम गोलीबारी से बच गई। डराने वाला अनुभव था और कृपया हमारे लिए प्रार्थना कीजिए।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X