1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबलों पर शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबलों पर शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

अफरीदी का बयान ऐसे वक्त सामने आया जब भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल बायलेटरल टी20 सीरीज कराने की अटकलें तेज हो गई हैं। दोनों देशों के बीच 2012/13 के बाद से कोई बायलेटरल सीरीज नहीं खेली गई है।

IANS IANS
Published on: March 25, 2021 14:14 IST
Shahid Afridi, India and Pakistan, cricket, Sports  - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @ISMAIL_PATNI_ Shahid Afridi

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट काफी महत्वपूर्ण है और इससे दोनों देशों के बीच कूटनीतिक रिश्ते सुधर सकते हैं। अफरीदी का बयान ऐसे वक्त सामने आया जब भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल बायलेटरल टी20 सीरीज कराने की अटकलें तेज हो गई हैं। दोनों देशों के बीच 2012/13 के बाद से कोई बायलेटरल सीरीज नहीं खेली गई है।

अफरीदी ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा, "भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट काफी महत्वपूर्ण है। राजनीति से खेल को दूर रखा जाना चाहिए। दोनों देशों के बीच क्रिकेट से रिश्ते सुधर सकते हैं।"

यह भी पढ़ें- इन दो खिलाड़ियों को भारत के टी-20 विश्व कप टीम में देखना चाहते हें वीवीएस लक्ष्मण

उन्होंने कहा, "मैंने यह पहले भी कहा है और भारतीय क्रिकेट पाकिस्तान आने का आनंद लेते हैं। आप खेल के जरिए रिश्ते सुधार सकते हैं लेकिन आप इसे सुधारना ही नहीं चाहते तो यह ऐसे ही रहेगा।"

पाकिस्तान के जंग समाचार पत्र ने बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी के हवाले से यह रिपोर्ट दी थी उनके क्रिकेट बोर्ड को भारत के साथ सीरीज के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है। हालांकि भारत की ओर से किसी ने भी इस सीरीज को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है।

यह भी पढ़ें- भारतीय युवा खिलाड़ियों के फैन हुए इंजमाम, तारीफ में कह दी यह बात

उर्दू समाचार की रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी के अधिकारी ने कहा कि भारत के साथ सीधे तौर पर कोई चर्चा नहीं चल रही है लेकिन हमें ऐसी सीरीज के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।

हालांकि, भारत और पाकिस्तान बोर्ड ने कहा कि उनके पास दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज शुरू होने को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X