Friday, April 26, 2024
Advertisement

शाकिब ने किया स्वीकार, जहां से क्रिकेट छोड़ा था वहीं से शुरू करना काफी चुनौतीपूर्ण

शाकिब का मानना है कि उन्होंने जहां से क्रिकेट को छोड़ा था वहां से अब शुरू करना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 11, 2020 23:50 IST
Shakib AL Hasan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shakib AL Hasan

बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शकीब अल हसन पर हाल ही में अंतराष्टीय क्रिकेट संस्था ( आईसीसी ) ने भ्रस्टाचार में विलुप्त पाए जाने के कारण दो साल का बैन लगाया था। जिसके चलते वो पिछले काफी समय से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। इस तरह एक तरफ शकीब बैन झेल रहे हैं तो दूसरी तरफ कोरोना जैसी महामारी के चलते क्रिकेट भी नहीं खेला जा रहा है।

जिस पर शाकिब का मानना है कि उन्होंने जहां से क्रिकेट को छोड़ा था वहां से अब शुरू करना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी।

गौरतलब है कि 2019 विश्व कप में शाकिब काफी के बल्ले से काफी रन बरसे थे। उन्होंने आठ पारियों में 606 रन बनाए थे और 11 विकेट भी लिए थे। इतना ही नहीं शकीब ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान विश्वकप में दो बेहतरीन शतक और 5 अर्धशतक जड़े थे। इस तरह उनकी  पिछली फॉर्म को याद करते हुए क्रिकबज ने शाकिब के हवाले से लिखा है, "सबसे पहले मैं खेल में लौटना चाहता हूं। मैं चार-पांच महीने बाद वापसी करूंगा।"

उन्होंने आगे कहा, "इससे पहले कोई फैसला नहीं लिया गया है। सबसे बड़ी चुनौती मेरे लिए यह है कि मैं वहीं से शुरू करूं जहां मैं रुका था। मैं यही अपने आपसे उम्मीद कर रहा हूं। यह मेरे लिए चुनौतीपूर्ण होगा।"

शाकिब के दो साल का बैन 29 अक्टूबर 2020 को खत्म होगा। शाकिब के मुताबिक, उनके लिए चुनौती उस उच्च स्तर के पैमाने को हासिल करने की होगी जो उन्होंने अपने लिए तय किए हैं।

ये भी पढ़ें : विराट कोहली ने माना, बिना फैंस के क्रिकेट में नहीं दिखाई देगा ये ख़ास ‘जादू’

बता दें कि बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अभी तक 56 टेस्ट मैचों में 3 हजार से उपर रन तो अपनी स्पिन गेंदबाजी के कमाल से 210 विकेट ले चुके हैं। जबकि वनडे क्रिकेट में वो 206 मैचों में 6 हजार से उपर रन और 260 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इतना ही नहीं क्रिकेट के सबसे छोटे टी20 फ़ॉर्मेट में उनके नाम 76 मैचों में 1567 रन और 92 विकेट हैं। इस तरह वो बांग्लादेश क्रिकेट के अभी तक के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर माने जाते हैं।

ये भी पढ़ें : आखिर क्यों विराट कोहली को वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने कहा था बच्चा, बताई ये वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement