1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कोरोना के चलते शेन वार्न की कंपनी में शराब की जगह बनाया जा रहा है हैंड सैनीटाइजर

कोरोना के चलते शेन वार्न की कंपनी में शराब की जगह बनाया जा रहा है हैंड सैनीटाइजर

कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए महान क्रिकेटर शेन वार्न की डिस्टलरी में अब एल्कोहल युक्त सैनीटाइजर बनाना शुरू कर दिया है जो पहले ‘जिन’ (एक तरह की शराब) बनाती थी।

Bhasha Bhasha
Published on: March 19, 2020 22:28 IST
कोरोना के चलते शेन...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES कोरोना के चलते शेन वार्न की कंपनी में शराब की जगह बनाया जा रहा है हैंड सैनीटाइजर 

मेलबर्न। कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए महान क्रिकेटर शेन वार्न की डिस्टलरी में अब एल्कोहल युक्त सैनीटाइजर बनाना शुरू कर दिया है जो पहले ‘जिन’ (एक तरह की शराब) बनाती थी। इस महामारी से अब तक पूरी दुनिया में दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 9000 लोगों की जान चली गयी है।

ऑस्ट्रेलिया में हाथ धोने के लिये सैनीटाइजर की कमी हो रही है। वार्न की कंपनी ‘708 जिन’ ने अब 17 मार्च से मेडिकल ग्रेड का 70 प्रतिशत एल्कोहल युक्त सैनीटाइजर बनाना शुरू कर दिया है जो ऑस्ट्रेलिया के दो अस्पतालों के लिये होगा। वार्न ने बयान में कहा, ‘‘यह ऑस्ट्रेलिया के लोगों के लिये काफी चुनौतीपूर्ण स्थिति है और इस बीमारी से बचने और लोगों को बचाने के लिये हमें अपनी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली की मदद के लिये वो सब करना होगा जो हम कर सकते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं खुश हूं कि सेवनजीरोऐट ऐसा बदलाव कर सकती है और अन्य को भी ऐसा करने के लिये प्रेरित कर सकती है।’’ ऑस्ट्रेलिया में अब तक 565 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि छह लोगों की मौत हो गयी है। बढ़ते मामलों से ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में हैंड सैनीटाइजर की काफी मांग बढ़ गयी है और इसे खरीदने को लेकर अफरातफरी मच रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X