Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान सुपर लीग की छह फ्रेंचाइजियों ने बैंक गारंटी देने से किया इनकार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली फ्रेंचाइजियों के लिए अगले टूर्नामेंट की शुरुआत से छह महीने पहले बैंक गारंटी देना अनिवार्य करा दिया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 08, 2019 22:17 IST
पाकिस्तान सुपर लीग की छह फ्रेंचाइजियों ने बैंक गारंटी देने से किया इनकार- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पाकिस्तान सुपर लीग की छह फ्रेंचाइजियों ने बैंक गारंटी देने से किया इनकार

कराची। वित्तीय रूप से स्थिर लीग के रूप में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) टी20 की प्रतिष्ठा को झटका लगा है क्योंकि छह फ्रेंचाइजियों ने टूर्नामेंट के पांचवें सत्र के लिए बैंक गारंटी जमा कराने से इनकार कर दिया है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली फ्रेंचाइजियों के लिए अगले टूर्नामेंट की शुरुआत से छह महीने पहले बैंक गारंटी देना अनिवार्य करा दिया है। फ्रेंचाइजी मालिकों ने हालांकि बोर्ड अध्यक्ष अहसान मनी और अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान स्पष्ट कर दिया है कि बोर्ड जब तक पीएसएल के चौथे सत्र के पूर्ण आडिट खाते उनके पास नहीं भेज देता तब तक वे बैंक गारंटी नहीं सौंपेंगे। 

सूत्र ने कहा, ‘‘अब तक पीसीएल ने खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए बेहद स्थिर लीग के रूप में प्रतिष्ठा कमाई थी क्योंकि बोर्ड खिलाड़ियों से सीधे संपर्क रखता था और उन्हें भुगतान करता था। ’’ सूत्र ने कहा कि खिलाड़ियों को भुगतान करने के लिए पीसीबी ने अतीत में एक या दो फ्रेंचाइजी की बैंक गारंटी भी भुनाई थी जब उन्होंने भुगतान में विलंब किया था। 

फ्रेंचाइजी और बोर्ड के बीच पिछले कुछ समय से तनावपूर्ण रिश्ते हैं क्योंकि फ्रेंचाइजी का मानना है कि पीसीएल अब सफल ब्रांड बन गया है और ऐसे में पहले चार टूर्नामेंट में घाटे की भरपाई के लिए उन्हें राजस्व में अधिक हिस्सा मिलना चाहिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement