Friday, May 03, 2024
Advertisement

SL vs BAN : कप्तान करूणारत्ने के दोहरे शतक से मजबूत स्थिति में श्रीलंका, ड्रा की ओर मैच

कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने अपना पहला दोहरा शतक जमाया और उन्हें धनंजय डि सिल्वा का पूरा साथ मिला। करूणारत्ने दिन का खेल समाप्त होने तक 234 रन और डि सिल्वा 154 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 24, 2021 20:59 IST
Dimuth Karunaratne- India TV Hindi
Image Source : AP Dimuth Karunaratne

पालेकल (श्रीलंका)| बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच बड़े स्कोर वाले ड्रा की ओर बढ़ रहा है क्योंकि मेजबान टीम ने शनिवार को चौथे दिन स्टंप तक तीन विकेट गंवाकर 512 रन बना लिये। बांग्लादेश ने पहली पारी में 541 रन बनाये थे जिससे श्रीलंकाई टीम अभी 29 रन से पीछे है। 

कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने अपना पहला दोहरा शतक जमाया और उन्हें धनंजय डि सिल्वा का पूरा साथ मिला। करूणारत्ने दिन का खेल समाप्त होने तक 234 रन और डि सिल्वा 154 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। रविवार को अंतिम दिन का खेल जल्दी शुरू होगा क्योंकि चौथे दिन 22 ओवर नहीं फेंके गये। 

बांग्लादेशी गेंदबाज शनिवार को एक भी विकेट नहीं झटक सके जिससे करूणारत्ने और डि सिल्वा ने चौथे विकेट के लिये नाबाद 322 रन की भागीदारी निभायी। करूणारत्ने ने अपनी पारी के दौरान 25 चौके और डिसिल्वा ने 20 चौके जड़े। श्रीलंकाई टीम दिन का खेल शुरू होने तक बांग्लादेश से 312 रन से पिछड़ रही थी और स्टंप तक टीम महज 29 से पीछे है। 

करूणारत्ने ने श्रीलंका की पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी की जिसमें उनकी मैराथन पारी 11 घंटे तक हो गयी है। वह चारों दिन मैदान पर उतरे जिससे यह कुल 1443 मिनट रहे। मैच के पहले दिन 33 साल के हुए करूणारत्ने ने तास्किन अहमद की गेंद पर मिडविकेट पर दो रन लेकर अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया। 

इसके बाद यह बायें हाथ बल्लेबाज पूरी लय में था। डिसिल्वा को भी गेंदबाजों से जरा भी परेशानी नही हुई और उन्होंने कुछ शानदार शॉट जमाये। डिसिल्वा ने अपना सातवां टेस्ट शतक पूरा किया और वह छह घंटे से ज्यादा समय तक बल्लेबाजी कर चुके हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement