Thursday, April 25, 2024
Advertisement

SL vs WI 1st Test: शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 187 रनों से दी पटखनी

श्रीलंका ने गुरूवार को वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में 160 रन पर समेटकर पहले क्रिकेट टेस्ट में 187 रन की शानदार जीत दर्ज की। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 25, 2021 21:52 IST
SL vs WI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC SL vs WI 1st Test

Highlights

  • लसिथ एम्बुल्डेनिया ने पारी में 46 रन देकर पांच विकेट चटकाये जिससे उनके मैच में कुल 6 विकेट रहे।
  • स्पिनर रमेश मेंडिस ने 64 रन देकर चार विकेट से मैच में कुल सात विकेट हासिल किये।
  • श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करूणारात्ने को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया जिन्होंने 147 और 83 रन की पारी खेली।

गॉल (श्रीलंका)। लसिथ एम्बुल्डेनिया के पांच विकेट और साथी स्पिनर रमेश मेंडिस के चार विकेट की बदौलत श्रीलंका ने गुरूवार को वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में 160 रन पर समेटकर पहले क्रिकेट टेस्ट में 187 रन की शानदार जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज को जीत के लिये 348 रन की जरूरत थी, उसने पांचवें और अंतिम दिन छह विकेट पर 52 रन से खेलना शुरू किया और लंच के थोड़ी देर बाद ही उसकी दूसरी पारी सिमट गयी। एम्बुल्डेनिया ने पारी में 46 रन देकर पांच विकेट चटकाये जिससे उनके मैच में कुल छह विकेट रहे।

IND vs NZ, 1st Test : श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़ते हुए किया ये बड़ा कारनामा

मेंडिस ने 64 रन देकर चार विकेट से मैच में कुल सात विकेट हासिल किये। एनक्रुमार बोनर और जोशुआ डि सिल्वा छह विकेट पर 18 रन के स्कोर पर उतरे थे, उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाजों को थोड़ा निराश किया। इन दोनों ने सुबह के सत्र में 62 रन और जोड़े। लेकिन एम्बुल्डेनिया ने डा सिल्वा को 54 रन पर आउट कर 100 रन की भागीदारी का अंत किया।

बोनर 220 गेंद में सात चौके से नाबाद 68 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। यह उनका तीसरा टेस्ट अर्धशतक था। श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करूणारात्ने को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया जिन्होंने 147 और 83 रन की पारी खेली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement