Friday, March 29, 2024
Advertisement

मंधाना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर, पूजा वस्त्राकर की हुई एंट्री

हरफनमौला पूजा वस्त्राकर को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। मुख्य कोच डब्ल्यूवी रमन ने कहा कि एनसीए में फिजियो के आकलन के बाद ही मंधाना की वापसी के बारे में कुछ पता चलेगा।   

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 08, 2019 19:29 IST
Samriti Mandhana- India TV Hindi
Image Source : GETTY Samriti Mandhana

वडोदरा। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में नहीं खेल पायेंगी। श्रृंखला से 23 साल की खिलाड़ी के बाहर होने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। रविवार को नेट सत्र के दौरान गेंद से चोटिल होने के कारण उनके दायें पैर के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया। 

हरफनमौला पूजा वस्त्राकर को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। मुख्य कोच डब्ल्यूवी रमन ने कहा कि एनसीए में फिजियो के आकलन के बाद ही मंधाना की वापसी के बारे में कुछ पता चलेगा। 

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह एक छोटा फ्रैक्चर है। उनकी वापसी की समयसीमा तय करना मुश्किल है क्योंकि अभी एमआरआई नहीं हुआ है। सूजन है और एमआरआई के लिए सूजन का कम होना जरुरी है। इसके बाद ही उनकी स्थिति का आकलन किया जा सकता है। ’’

कप्तान मिताली राज ने कहा कि मंधाना की अनुपस्थिति अन्य खिलाड़ियों के लिए अवसर प्रदान करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘वह (मंधाना) एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। लेकिन अन्य खिलाड़ियों ने घरेलू मैचों में बहुत रन बनाए हैं। यह श्रृंखला आईसीसी महिला चैम्पियनशिप का हिस्सा नहीं है। इसलिए हमारे पास नए खिलाड़ियों को आजमाने का मौका है। मैं सकारात्मक हूं कि जिसे भी मौका मिलेगा वह इसका पूरा इस्तेमाल करेगा। ’’ 

भारत ने सूरत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्न टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में 3-1 से जीत दर्ज की थी। मंधाना ने हालांकि श्रृंखला के दौरान संघर्ष किया और उन्होंने अपनी चार पारियों में 21, 13, 7 और पांच रन बनाये। इस श्रृंखला में भारतीय महिला टीम का पलड़ा भारी रहेगा क्योंकि टीम घरेलू परिस्थितियों से परिचित है।

 टीम को अनुभवी मिताली और झूलन गोस्वामी जैसे दिग्गजों का साथ मिलेगा। मंधाना की अनुपस्थिति में हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रोड्रिग्स और वेदा कृष्णमूर्ति को बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना होगा। टी20 श्रृंखला के छठे और अंतिम मुकाबले में 105 रन की जीत दर्ज करने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम भी आत्मविश्वास से लबरेज होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement