1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सौरव गांगुली और जय शाह ने T-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप की घोषणा पर दी ऐसी प्रतिक्रिया

सौरव गांगुली और जय शाह ने T-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप की घोषणा पर दी ऐसी प्रतिक्रिया

ICC ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप का ऐलान किया जिसमें भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में शामिल हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 16, 2021 16:20 IST
sourav ganguly and jay shah reaction on icc t20 world...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@JAYSHAH sourav ganguly and jay shah reaction on icc t20 world cup group announcement

आईसीसी ने गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप का ऐलान कर दिया है। पहले ग्रुप में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें है, वहीं दूसरे ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान है। दोनों ही ग्रुप में दो-दो टीमें और जुड़ेंगी जिसका फैसला क्वॉलीफायर्स मैचों से होगा।

भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में शामिल हैं। इसका मतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर ग्रुप स्टेज में ही देखने को मिल जाएगी। इस पर बीसीसीआई के सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ओमान क्रिकेट की भी प्रशंसा करते हुए बयान दिया है।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, "ग्रुपिंग की घोषणा के बाद हम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का काउंटडाउन कर रहे हैं। इन दोनों टीमों में कोई अंतर नहीं है, दोनों ही टी-20 की बहुत बेहतरीन टीम है। टी-20 का प्रारूप सप्राइज के लिए जाना जाता है और हमें उसके लिए तैयार रहना होगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि हमकों बहुत रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे।"

शाह ने आगे कहा, "मैं ओमान में हूं। वर्ल्ड क्रिकेट का एक बड़ा हिस्सा, बीसीसीआई हमेशा अपने असोसिएट नेशंस को प्रोमोट करता है। बतौर एशियन क्रिकेट काउंसिल प्रेसिडेंट, मेरी जिम्मेदारी है कि मैं क्रिकेट को एशिया में ऊंचाइयों पर पहुंचाऊं। वर्ल्ड कप को को-होस्ट करने से ओमान क्रिकेट को विश्व स्तर पर फायदा होगा। वो क्वॉलीफायर्स भी खेलेंगे और ये बहुत अच्छा रहेगा अगर वो सुपर 12 में अपनी जगह बना लें।"

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बारे में कहा, "आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप को होस्ट करने के लिए ओमान अब वर्ल्ड क्रिकेट की नजरों में आ गया है। इससे कई युवा खिलाड़ियों को इस खेल में दिलचस्पी दिखाने का मौका मिलेगा।"

आईसीसी ने किया टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप का ऐलान, भारत-पाकिस्तान के बीच होगी जंग

ICC पुरुष T20 विश्व कप 2021 की मेजबानी BCCI द्वारा ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक की जाएगी।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15