Thursday, April 25, 2024
Advertisement

एमएस धोनी के रिटायरमेंट को सौरव गांगुली ने बताया 'एक युग का अंत'

गांगुली ने कहा “यह एक युग का अंत है। वह देश और विश्व क्रिकेट के लिए शानदार खिलाड़ी रहा है। उनकी लीडरशिप क्वालिटी में कुछ खास था जिसकी किसी से तुलना करना मुश्किल है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 15, 2020 22:06 IST
Sourav Ganguly calls MS Dhoni's retirement 'the end of an era'- India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY IMAGES Sourav Ganguly calls MS Dhoni's retirement 'the end of an era'

भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। धोनी ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट के जरिए दिया। इस वीडियो के साथ धोनी ने लिखा कि 7 बजकर 29 मिनट के बाद उन्हें हम रिटायर समझ सकते हैं। धोनी का ये पोस्ट देख हर क्रिकेट प्रेमी की आंखें नम हो गई और हर किसी ने उन्हें अपने अंदाज में रिटायरमेंट की शुभकामनाएं दी।

इसी कड़ी में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी धोनी के रिटायरमेंट की शुभकामनाएं दी और इसे एक युग का अंत बताया। धोनी के रिटायरमेंट पर गांगुली ने कहा “यह एक युग का अंत है। वह देश और विश्व क्रिकेट के लिए शानदार खिलाड़ी रहा है। उनकी लीडरशिप क्वालिटी में कुछ खास था जिसकी किसी से तुलना करना मुश्किल है, खासकर छोटे प्रारूप में। वनडे करियर के शुरुआत में उसने दुनिया को अपनी चमक दिखाई। हर अच्छी चीज का अंत होता है और यह बिल्कुल शानदार रहा है। उन्होंने विकेटकीपरों के लिए एक मार्क सैट किया है जो आने वाले खिलाड़ी छूना चाहेंगे। वह मैदान पर बिना किसी पछतावे के साथ खत्म करेंगे। एक उत्कृष्ट कैरियर; मैं उन्हें जीवन में शुभकामनाएं देता हूं।”

ये भी पढ़ें - मैदान में हर कदम साथ निभाने वाले धोनी के संन्यास पर कोहली ने लिखा भावुक संदेश

वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा "एमएस धोनी आधुनिक युग के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। मैं इसे व्यक्तिगत निर्णय समझता हूं और हम इसका सम्मान करते हैं। ‘माही’ जिस नाम से हम उन्हें बुलाते हैं उनका अंतरराष्ट्रीय करियर बेहद ही असाधारण रहा। उनकी कप्तानी प्रेरणादायक और सराहनीय रही है। उन्होंने खेल को अलग स्तर पर पहुंचाने के बाद छोड़ा। मैं उन्हें आईपीएल और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

धोनी के साथ ही बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। दोनों खिलाड़ियों ने इंस्टाग्राम के माध्यम से इस बात की जानकारी दी।

रैना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर चेन्नई सुपर किंग्स के कपड़े पहने हुए केदार जाधव, धोनी, मोनू सिंह, अंबाती रायडू, और कर्ण शर्मा के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए संन्यास की जानकारी दी।

रैना ने इस तस्वीर के साथ पोस्ट में लिखा, "आपके साथ खेलना काफी शानदार रहा माही (धोनी)। पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपके इस सफर में शामिल होना चाहता हूं। शुक्रिया भारत। जय हिंद।"

रैना, धोनी की कप्तानी में टी-20 विश्व कप-2007 और वनडे विश्व कप-2011 जीतने वाली भारतीय टीम के हिस्सा रहे हैं।

वह आईपीएल में धोनी की ही कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलते आए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement