1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सौरव गांगुली अपने हृदय के चैकअप के लिए आए थे - अपोलो अस्पताल

सौरव गांगुली अपने हृदय के चैकअप के लिए आए थे - अपोलो अस्पताल

अस्पताल ने प्रेसरिलीज में कहा "सौरव गांगुली अपने हृदय के चैकअप के लिए आए थे, उनके अंतिम अस्पताल में भर्ती होने के बाद से उनके मापदंडों में कोई बदलाव नहीं हुआ है और उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं।”

Bhasha Bhasha
Updated on: January 27, 2021 19:45 IST
Sourav Ganguly came for his heart checkup - Apollo Hospital- India TV Hindi
Image Source : AP Sourav Ganguly came for his heart checkup - Apollo Hospital

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को उनके हृदय की जांच के लिये बुधवार को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी एंजियोप्लास्टी हुए को अभी एक महीना भी नहीं बीता है। अस्पताल ने बयान में कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान 48 वर्षीय गांगुली के अस्पताल के आपात कक्ष में कई परीक्षण किये गये और उनमें कोई बदलाव नहीं आया है। वे स्थिर हैं।

ये भी पढ़ें - वर्ल्ड टूर फाइनल्स : पीवी सिंधु के बाद किदांबी श्रीकांत भी हारे ग्रुप मैच

इससे पहले गांगुली के परिवार के सूत्रों ने बताया कि बैचेनी महसूस करने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। 

अस्पताल ने बयान में कहा,‘‘गांगुली अपने हृदय की जांच के लिये आये हैं। पिछली बार अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके मापदंडों में कोई बदलाव नहीं आया है और उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर (तापमान, नाड़ी, श्वसन दर और रक्तचाप) स्थिर हैं। ’’ 

ये भी पढ़ें - विराट कोहली और रोहित शर्मा आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले और दूसरे स्थान पर बरकरार

एक सीनियर चिकित्सक ने बताया कि गांगुली बुधवार की रात को भी अस्तपाल में रहेंगे और डॉक्टर गुरुवार को उनकी एंजियोग्राफी कर सकते हैं। इससे पहले इस महीने की शुरूआत में भारत के पूर्व कप्तान को व्यायाम करते हुए सीने में दर्द उठा था। 

उनकी धमनियों में रुकावट पाई गई थी। इसके बाद गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई थी। उनके इलाज के लिये नौ सदस्यीय चिकित्सा टीम बनाई गई थी और देवी शेट्टी, आर के पांडा, सैमुअल मैथ्यू, अश्विन मेहता तथा न्यूयॉर्क से शमिन के शर्मा जैसे विशेषज्ञों से राय लेने के बाद दिल की धमनी में स्टेंट डाला गया था। 

ये भी पढ़ें - PAK vs SA : छक्के के साथ फवाद आलम ने पूरा किया शतक, पाकिस्तान के लिए ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

उनके एक पारिवारिक सूत्र ने बताया कि सीने में बेचैनी की शिकायत पर उन्हें साल्टलेक इलाके में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया । कोलकाता पुलिस ने बेहाला स्थित उनके आवास से आसानी से अस्पताल पहुंचाने के लिये ग्रीन कोरिडोर बनाया । उनकी पत्नी डोना गांगुली और भाई स्नेहाशीष गांगुली उनके साथ अस्पताल गये। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड