1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. वर्ल्ड टूर फाइनल्स : पीवी सिंधु के बाद किदांबी श्रीकांत भी हारे ग्रुप मैच

वर्ल्ड टूर फाइनल्स : पीवी सिंधु के बाद किदांबी श्रीकांत भी हारे ग्रुप मैच

पुरुष वर्ग में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 श्रीकांत को ग्रुप बी में डेनमार्क के एंडर्स एंटनसन से 21-15, 15-21, 18-21 से मात खानी पड़ी।

IANS IANS
Published on: January 27, 2021 17:58 IST
World Tour Finals: Kidambi Srikanth also loses group match after PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES World Tour Finals: Kidambi Srikanth also loses group match after PV Sindhu

बैंकॉक। मौजूदा विश्व चैम्पियन और भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु तथा पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को बुधवार से यहां शुरू हुई बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में अपने-अपने वर्ग के पहले ग्रुप चरण मैच में हार का सामना करना पड़ा है। पुरुष वर्ग में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 श्रीकांत को ग्रुप बी में डेनमार्क के एंडर्स एंटनसन से 21-15, 15-21, 18-21 से मात खानी पड़ी।

ये भी पढ़ें - विराट कोहली और रोहित शर्मा आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले और दूसरे स्थान पर बरकरार

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु को करीब एक घंटे तक चले मुकाबले में चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग के खिलाफ 21-19, 12-21, 17-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

25 वर्षीय सिंधु अब अपने अगले मुकाबले में थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन से भिड़ेगी। सिंधु को पिछले सप्ताह ही थाईलैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन रत्चानोक से सीधे गेमों में हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें - PAK vs SA : छक्के के साथ फवाद आलम ने पूरा किया शतक, पाकिस्तान के लिए ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सिंधु को राउंड रोबिन के आधार पर कम से कम दो मैच जीतने होंगे। ग्रुप बी में सिंधु, ताइ जु यिंग और रत्चानोक के अलावा पोर्नपावी चोचुवोंग भी हैं।

ये भी पढ़ें - टी10 लीग के लिए क्रिस गेल ने कुछ इस अंदाज में शुरू की तैयारी, देखें वीडियो

बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर फाइनल्स में आठ खिलाड़ी भाग लेते हैं। इसमें चार-चार खिलाड़ियों का दो ग्रुप होता है। प्रत्येक ग्रुप की टॉप दो खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचती है।

सिंधु 2018 में बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीत चुकी है और वह यह खिताब जीतने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X