1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सौरव गांगुली को अस्पताल से मिली छुट्टी, सीने में दर्द की शिकायत के बाद हुए थे भर्ती

सौरव गांगुली को अस्पताल से मिली छुट्टी, सीने में दर्द की शिकायत के बाद हुए थे भर्ती

हृदय संबंधी दिक्कतों के कारण गांगुली बुधवार को एक महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती हुए थे। इससे पहले उन्हें दिल का हल्का दौरा पड़ा था और उनके ‘ट्रिपल वेसल डिजीज’ से पीड़ित होने का पता चला था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 31, 2021 12:02 IST
sourav ganguly, india, cricket, bcci- India TV Hindi
Image Source : PTI sourav ganguly

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रमुख सौरभ गांगुली को रविवार सुबह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। गांगुली की अवरुद्ध धमनियों को खोलने के लिए तीन दिन पहले उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। हृदय संबंधी दिक्कतों के कारण गांगुली (48) बुधवार को एक महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती हुए थे।

जाने माने हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ देवी शेट्टी और डॉ अश्विन मेहता तथा अन्य चिकित्सकों के दल ने बृहस्पतिवार को उनकी एंजियोप्लास्टी की थी और दो स्टेंट डाले थे।

अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा,‘‘ गांगुली की सेहत ठीक है और उनका हृदय सामान्य व्यक्ति की भांति सेहतमंद है। उनका स्वास्थ्य बहुत तेजी से ठीक हुआ है और हमें उम्मीद है कि कुछ ही दिन में वह सामान्य जीवन जी सकेंगे।’’

उन्होंने कहा कि गांगुली को सख्त दिनचर्या नियमित रखनी पड़ेगी और कुछ महीने दवाइयां लेनी पड़ेगी। इससे पहले गांगुली को महीने की शुरुआत हल्का दिल का दौरा पड़़ा था और उनके ‘ट्रिपल वेसेल डिजीज’ से पीड़ित होने का पता चला था।

उस दौरान धमनी में अवरोध को दूर करने के लिए उनकी एंजियोप्लास्टी की गयी थी और एक स्टेंट डाला गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X