1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सौरव गांगुली ने बताया, 2019 विश्व कप के इन तीन खिलाड़ी को वह करते 2003 विश्व कप टीम में शामिल

सौरव गांगुली ने बताया, 2019 विश्व कप के इन तीन खिलाड़ी को वह करते 2003 विश्व कप टीम में शामिल

मयंक अग्रवाल के इस वीडियो को बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी पोस्ट किया और बाद में सौरव गांगुली ने इस सवाल का जवाब दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 05, 2020 16:37 IST
Virat Kohli, Sachin Tendulkar, Sourav Ganguly, Shikhar Dhawan, Rohit Sharma, Zaheer Khan, Ashish Neh- India TV Hindi
Image Source : GETTY, (2019 WC AND 2003 WC) India cricket team (2019 and 2009 WC)

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम साल 2003 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रॅलिया से हार गई थी। वहीं पिछले साल विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के पास के मौका था वह विश्व कप का खिताब जीत सके लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से उसे हार का सामना करना पड़ा।

हालांकि दोनों ही टीम अपने-अपने समय के लिहाज से काफी मजबूत थी और दोनों ही आईसीसी के इस बड़े खिताब को जीतने के प्रबल दावेदार थे। एक तरफ गांगुली की कप्तानी में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, युवारज सिंह जैसे महारथी थे तो दूसरी तरफ कोहली की टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन, खुद कोहली और धोनी जैसे धाकड़ खिलाड़ी मौजूद थे।

वहीं गेंदबाजी में साल 2003 में भारतीय में अजीत अगरकर, जवागल श्रीनाथ, जहीर खान जैसे अनुभवी गेंदबाज थे जबकि कोहली की कप्तानी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार। भारत की इन दोनों ही टीमों के पास पूरी क्षमता थी कि वह विश्व जीत सकता है। 

इन दोनों ही टीमों को लेकर हाल ही में मयंक अग्रवाल ने अपने चैट शो में 'दादा ओपन्स विथ मयंक' में एक फैन का सवाल लिया जिसमें यह पूछा गया था कि अगर सौरव गांगुली को 2003 में विश्व कप के लिए अगर अपनी टीम में कुल तीन खिलाड़ियों को शामिल करना हो तो वह 2019 विश्व कप टीम में किसे चुनेंगे।

मयंक अग्रवाल के इस वीडियो को बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी पोस्ट किया और बाद में सौरव गांगुली ने इस सवाल का जवाब दिया।

सौरव ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, ''अगर मुझे 2003 विश्व कप टीम के लिए तीन खिलाड़ी को चुनना होगा तो मैं रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को शामिल करुंगा।''

इस दौरान उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया। सौरव ने कहा कि सचिन के साथ रोहित ओपनिंग बल्लेबाजी करेंगे। हालांकि उन्होंने मजाकिया अंदाज में यह भी कहा कि वीरेंद्र सहवाग का इसके बाद मुझे फोन आ जाएगा।

वहीं उन्होंने तीसरे नंबर के लिए खुद को रखा जबकि कोहली को वह मध्यक्रम में रखते। इसके अलावा धोनी जैसे खिलाड़ी को नहीं चुनने को लेकर उन्होंने कहा कि मेरे पास सिर्फ तीन खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प दिया गया है। धोनी को मैं टीम में शामिल करना चाहता हूं लेकिन विकेट के पीछे और बल्लेबाजी में राहुल द्रविड़ ने 2003 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में मैं उनसे काम चाल लुंगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X