Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

शिखर धवन की बल्लेबाजी से प्रभावित हैं साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज डेविड मिलर

31 वर्षीय मिलर ने आईएएनएस के साथ एक इंटरव्यू में अपनी नई आईपीएल टीम- राजस्थान रॉयल्स और 2015 के उस प्रसिद्ध छक्के के बारे में भी बात की जिसने एक पुलिसकर्मी को एक आंख से अंधा बना दिया था।

IANS Edited by: IANS
Published on: August 29, 2020 15:55 IST
South Africa, David Miller, Shikhar Dhawan, india, sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shikhar Dhawan

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर ने भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की तारीफ करते हुए कहा है कि खेल के क्षेत्र में धवन का दृष्टिकोण बहुत ही पेशेवर है और साथ ही उनके खेल में निरंतरता भी है।

31 वर्षीय मिलर ने आईएएनएस के साथ एक इंटरव्यू में अपनी नई आईपीएल टीम- राजस्थान रॉयल्स और 2015 के उस प्रसिद्ध छक्के के बारे में भी बात की जिसने एक पुलिसकर्मी को एक आंख से अंधा बना दिया था।

मिलर ने धवन के आक्रामक खेल की तारीफ करते हुए कहा, " ऐसे कई क्रिकेटर हैं जिनकी मैं प्रशंसा करता हूं। जब मैं बड़ा हो रहा था तो मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट मेरे आदर्श रहे हैं। वे दोनों बाएं हाथ के थे और हमेशा आक्रामक और सकारात्मक शॉट खेलते थे। लेकिन आईपीएल में बल्लेबाजी करते हुए जिसे देखकर मुझे बहुत अच्छा लगा, वह शिखर धवन हैं।"

यह भी पढ़ें-  चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना हुए IPL 2020 से बाहर, UAE से भारत लौटे

उन्होंने कहा, " जिस तरह से वह खेलते हैं, वो मुझे काफी पसंद हैं। मैंने उन्हें एक व्यक्ति के रूप में भी जाना है। वह अपने खेल को लेकर अपने दृष्टिकोण के बारे में बहुत ही शांत है और बहुत ही पेशेवर है। लेकिन साथ ही वह समझते हैं कि क्रिकेट तो क्रिकेट हैं। कभी-कभी चीजें अलग-अलग हो जाती हैं। लेकिन, हां, जिस तरह से वह अपने खेल को खेलते है, वह काफी अच्छा है। वास्तव में वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते है। इसलिए, मुझे उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है।"

मिलर इस बार 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रही आईपीएल के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे। इससे पहले वह किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा थे।

मिलर ने कहा कि उन्हें नई टीम के वातावरण में घुलने मिलने में ज्यादा समय नहीं लगेगा क्योंकि वह पहले ही कई खिलाड़ियों को जानते हैं।

उन्होंने कहा, " मैं रॉयल्स के कई खिलाड़ियों को जानता हूं और मैं उनमें से कुछ के साथ तथा कुछ के खिलाफ खेल भी चुका हूं। मैं यह नहीं कहता हूं कि मैं उन्हें बहुत अच्छे तरीके से जानता हूं, लेकिन हां, उन्हें एक प्रतिस्पर्धी के रूप में जानता हूं। टॉम कुरैन एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें मैं अच्छे से जानता हूं।"

यह भी पढ़ें- BCCI ने दी जानकारी, एक सप्ताह में कुल 1,988 बार हुए कोरोना टेस्ट में सिर्फ 13 लोग निकले संक्रमित

विस्फोटक बल्लेबाज ने आगे कहा, " एंड्रयू टाय और मैं उनके साथ किंग्स इलेवन पंजाब में खेल चुके हैं। साथ ही ओशाने थॉमस, जिनके साथ मैं जमैका में खेला हूं। मैंने अंकित राजपूत और मनन वोहरा के साथ भी किंग्स इलेवन में खेला हूं। इसलिए, मैं वास्तव में बहुत से लोगों के साथ खेला हूं, लेकिन मैं वास्तव में उन लोगों के साथ मिलने के लिए उत्सुक हूं।"

मिलर ने 2015 आईपीएल के दौरान कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में एक ऐसा छक्का लगाया था कि गेंद सीधे एक पुलिसकर्मी के बाएं आंख पर जाकर लगी थी और वह पुलिसकर्मी अपनी आंखों की रोशनी खो बैठे थे। मिलर के दिमाग में अब भी वह घटना तरोताजा है।

उन्होंने कहा, " ईमानदारी से कहूं तो यह काफी बड़ा हादसा था। यह बेहद गंभीर था और मुझे लगता है कि मैंने पुलिसकर्मी को अंधा कर दिया था। यह एक ऐसी स्थिति थी जोकि हमारे पास थी। मुझे अब भी वह शॉट याद है और यह हवा के जरिए कैसे चला गया। लेकिन वास्तव में कुछ दिनों में सब कुछ हल हो गया।"

मिलर ने कहा, " यह प्रेस और समाचार पत्रों में आया था और पूरी ईमानदारी के साथ इससे निपटना काफी कठिन था। सौभाग्य से, इस साल ऐसा नहीं होने जा रहा है क्योंकि इस बार दर्शकों के बिना यह लीग होने जा रही है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement