Saturday, April 20, 2024
Advertisement

चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना हुए IPL 2020 से बाहर, UAE से भारत लौटे

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना आगामी आईपीएल के 2020 सीजन से बाहर आ गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 29, 2020 13:45 IST
चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना हुए IPL 2020 से बाहर, UAE से भारत लौटे,suresh raina return,suresh r- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना हुए IPL 2020 से बाहर, UAE से भारत लौटे

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना आगामी आईपीएल के 2020 सीजन से बाहर हो गए हैं। जिसके पीछे उन्होंने अपने व्यक्तिगत कारण बताये हैं। इस बात की जानकारी सीएसके ने सोशल मीडिया के जरिए दी है। हालांकि बाकी खिलाड़ी सीएसके के साथ कैम्प में बने हुए हैं और 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में रैना का अचानक आईपीएल से बाहर जाना चेन्नई सुपर किंग्स और उसे कप्तान धोनी के लिए एक बड़ा झटका है। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्वीट में लिखा, "सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौट चुके हैं और आईपीएल के शेष सत्र के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स इस दौरान सुरेश और उनके परिवार को पूरा समर्थन प्रदान करता है।"

गौरतलब है कि रैना ने अपने पसंदीदा कप्तान और मेंटर धोनी का अनुसरण करते हुए 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने लाखों प्रशंसकों के लिए लिखा ‘अब मुझे रिटायर्ड समझा जाए’ जिसके कुछ ही मिनटों बाद रैना ने भी संन्यास की घोषणा कर दी।

यह भी पढ़ें- राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ी आईपीएल में प्रभाव छोड़ने के लिए हैं तैयार

रैना ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, ‘‘माही (महेंद्र सिंह धोनी) आपके साथ खेलना शानदार रहा। पूरे गर्व के साथ इस यात्रा में मैं आपका साथ देता हूं। धन्यवाद भारत। जय हिंद।’’  तैंतीस साल के रैना दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में शतक जड़े हैं। 

ये भी पढ़े : Exclusive| जानिए कौन है वो गेंदबाज, जिसके लिए KKR कर रहा है दो साल से इंतजार, UAE में बिखेरेगा जलवा

उन्होंने 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने टेस्ट में 768, वनडे में 5615 और टी20 में 1605 रन बनाये। उन्होंने वनडे में 36 और टेस्ट तथा टी20 में 13-13 विकेट भी लिये। 

वहीं आईपीएल की बात करें तो सुरेश रैना इस लीग में अभी तक 193 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम 5368 रन है। इस तरह रैना अभी तक आईपीएल में 493 चौके व 194 छक्के भी लगा चुके हैं। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement