Saturday, May 04, 2024
Advertisement

टीम की स्पिन गेंदबाजों के प्रदर्शन में सुधार की जरूरत: मिताली

टेस्ट व वनडे में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान संभालने वाली मिताली राज का कहना है कि टीम की स्पिन गेंदबाजी और निचले क्रम की बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत है।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 22, 2018 17:22 IST
Mithali Raj- India TV Hindi
Mithali Raj

सेंचुरियन: टेस्ट व वनडे में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान संभालने वाली मिताली राज का कहना है कि टीम की स्पिन गेंदबाजी और निचले क्रम की बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत है। मिताली का कहना है कि भारतीय महिला टीम ने टी-20 प्रारूप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है।

भारतीय टीम इस साल नवम्बर में होने वाले महिलाओं के टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। इस टूर्नामेंट के पिछले तीन संस्करणों में भारतीय टीम पहले दौर में ही बाहर हो गई थी। 2009 और 2010 में टीम ने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। 

हालांकि, वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उसने पांच टी-20 मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर रखी है। बुधवार को सीरीज का चौथा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। 

भारतीय महिला टीम की शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी अच्छी फॉर्म में है, लेकिन निचले क्रम की बल्लेबाजी खास कमाल नहीं कर पा रही है। इसका फायदा दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टी-20 मैच में उठाया था। 

इस पर मिताली ने कहा, "मैं निश्चित तौर पर टीम को इस प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करते देखना चाहती हूं। देखा जाए, तो टी-20 प्रारूप में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, फिर चाहे ये विश्व कप टूर्नामेंट हो या द्विपक्षीय सीरीज। इसलिए, इस साल हम इसमें अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं।"

मिताली ने कहा, "निश्चित तौर पर वनडे प्रारूप की तुलना में टी-20 एक अलग प्रारूप है और भारतीय टीम को इस प्रारूप में बेहतर प्रदर्शन के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत है। पिछले दो मैचों में हमने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि, विश्व कप की तैयारी के लिए अब भी काफी मेहनत करने की जरूरत है।"

मिताली ने कहा कि विश्व टी-20 के मैच जिन स्थलों में खेले जाते हैं, वहां काफी धीमी पिचें होती हैं और ऐसे में टीम के लिए स्पिन गेदबाज अहम भूमिका निभा सकती हैं। स्पिन गेंदबाजी पर काफी मेहनत करने की जरूरत है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement