Monday, April 29, 2024
Advertisement

आईसीसी सुपर लीग में श्रीलंका का खुला खाता, 12वें स्थान पर पहुंचा

श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मैच में बांग्लादेश को 97 रन से हराने के बाद आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में अपना खाता खोल लिया है और वह 12वें स्थान पर है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: May 29, 2021 17:27 IST
Sri Lanka open account in ICC Super League, reaches 12th position- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ICC Sri Lanka open account in ICC Super League, reaches 12th position

दुबई। श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मैच में बांग्लादेश को 97 रन से हराने के बाद आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में अपना खाता खोल लिया है और वह 12वें स्थान पर है। मेहमान टीम को हालांकि बांग्लादेश दौरे पर 1-2 से सीरीज गंवानी पड़ी। श्रीलंका ने सुपर लीग में अब तक छह मैच खेले हैं और उसमें से उसे अब तक केवल एक ही जीत मिली है। टीम को अब जुलाई में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करनी है।

हालांकि सुपर लीग में अपना खाता खोलने के बाद भी श्रीलंका अभी तालिका में 12वें नंबर पर है। उसके 11वें स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका से एक अंक कम है। जिम्बाब्वे नौवें और आयरलैंड 10वें नंबर पर है।

बांग्लादेश की टीम नौ मैचों से पांच जीत के साथ 50 अंक लेकर तालिका में टॉप पर है। उसके बाद इंग्लैंड की टीम है, जोकि नौ मैचों में चार जीत और 40 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया 40-40 अंकों के साथ क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर है।

वहीं, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज 30-30 अंकों के साथ क्रमश : पांचवें, छठे और सातवें नंबर पर है। भारत 29 अंकों के साथ आठवें नंबर पर है। तालिका की टॉप सात टीम को 2023 में भारत में होने वाले विश्व कप के लिए सीधे प्रवेश मिलेगा, जबकि मेजबान होने के नाते भारत भी सीधे इस टूर्नामेंट में प्रवेश करेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement