1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. स्टीव स्मिथ ने बताया, वर्ल्ड क्रिकेट में इस कारण विराट कोहली बनते जा रहे हैं ख़ास

स्टीव स्मिथ ने बताया, वर्ल्ड क्रिकेट में इस कारण विराट कोहली बनते जा रहे हैं ख़ास

स्मिथ का मानना है की वनडे क्रिकेट में रनों का पीछा करते हुए कोहली काफी शानदार खिलाड़ी हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 01, 2020 20:36 IST
Virat Kohli and Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli and Steve Smith

वनडे क्रिकेट में तेजी से 43 शतक लगा चुके विराट कोहली की बल्लेबाजी के सभी कायल हैं। कोहली के अंदर रनों को चेज करते हुए शतक मारने व टीम को जीताने की कला उन्हें बाकी बल्लेबाजों से ख़ास बनाती है। यही कारण है की वर्ल्ड क्रिकेट में स्टीव स्मिथ के साथ तुलना किये जाने पर अब स्मिथ ने खुद कोहली की तारीफ की है। स्मिथ का मानना है की वनडे क्रिकेट में रनों का पीछा करते हुए कोहली काफी शानदार खिलाड़ी हैं।

स्मिथ ने सोमवार को सोनी स्पोर्ट्स इंडिया के फेसबुक लाइव में इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर भी बात की।

स्मिथ ने कहा, " मैं विराट को काफी पसंद करता हूं। वह शानदार खिलाड़ी हैं। आप उनका रिकॉर्ड देखिए…शानदार। उन्होंने क्रिकेट में भारत के लिए बहुत कुछ किया है। भारतीय क्रिकेट के लिए उनके अंदर एक अलग तरह का जुनून है।"

उन्होंने कहा, " सुधार करने की उनकी इच्छा ने उन्हें और बेहतर बनाया है। समय के साथ उनका शरीर बदला है। वह अब अधिक फिट, मजबूत और ताकतवर हैं। एक चीज जो मैं मानता हूं वह यह कि वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत के दौरान उनका औसत देखिए।"

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल के आखिरी महीने में टेस्ट सीरीज खेले जाएगी। सीरीज की शुरुआत तीन दिसंबर से होगी।

स्मिथ का मानना है कि भारत सभी विभागों में अधिक सुसज्जित है और सीरीज में वे उनके लिए एक बड़ा खतरा होंगे। भारत ने पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो उसने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी।

ये भी पढ़े : कुमार संगकारा ने बताया, आधुनिक क्रिकेट में क्यों सर्वश्रेष्ठ है विराट - रोहित की जोड़ी

उन्होंने कहा, " कई सारी चुनौती है क्योंकि मैं समझता हूं कि भारत एक शानदार टीम है। उनका बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है। विराट और चेतेश्वर पुजारा ने पिछली बार बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अजिंक्य रहाणे एक क्वालिटी टेस्ट खिलाड़ी हैं। उनके पास लोकेश राहुल और रोहित शर्मा भी हैं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X