Friday, April 26, 2024
Advertisement

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे स्टुअर्ट ब्रॉड, जसप्रीत बुमराह को हुआ एक पायदान का नुकसान

स्टुअर्ट ब्रॉड को एक पायदान का फायदा हुआ है और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं जेम्स एंडरसन दो पायदान की छलांग लाकर 16वें से 14वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 18, 2020 16:33 IST
Stuart Broad reached second place in ICC Test rankings, Jasprit Bumrah lost one rung- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE Stuart Broad reached second place in ICC Test rankings, Jasprit Bumrah lost one rung

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद आईसीसी ने खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को फायादा हुआ है।

मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में इन दोनों गेंदबाजों की मदद से पाकिस्तान को पहली पारी में 236 रन पर ढेर किया था। इंग्लैंड के लिए इस दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड ने चार और जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट चटकाए थे।

इस लाजवाब परफॉर्मेंस से गेंदबाजों की रैंकिंग में स्टुअर्ट ब्रॉड को एक पायदान का फायदा हुआ है और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं जेम्स एंडरसन दो पायदान की छलांग लाकर 16वें से 14वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें - चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन का बड़ा खुलासा, बताया कब तक करेंगे धोनी को रिटेन

वहीं इस मैच में दो विकेट लेने वाले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास को भी दो पायदान का फायदा हुआ है। वह अब 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इससे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह 779 अंकों के साथ 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं बात बल्लेबाजों की करें तो इस मैच में 47 रनों की पारी खेलने वाले बाबर आजम एक बार फिर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे अब स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, मार्नस लाबुशेन और केन विलियमसन ही है। इसी के साथ मैच में अर्धशतक लगाने वाले आबिद अली (49 रैंक) और मोहम्मद रिजवान (75 रैंक) भी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंक पर है।

इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्रॉल ने इस मैच में 53 रन की शानदार पारी खेली थी जिसके बाद वह 81वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं बैन स्टोक्स और जो रूट अपनी 7वीं और 9वीं रैंक पर बरकरार है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement