Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Syed Mushtaq Ali 2021-22 : बंगाल के खिलाफ कर्नाटक की जीत में चमके मनीष पांडे, सेमीफाइनल में पहुंची टीम

मुकाबले में कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 160 रन बनाये, लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगाल की टीम भी 20 ओवर में आठ विकेट पर 160 रन ही बना सकी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: November 18, 2021 19:28 IST
Syed Mushtaq Ali 2021-22, Manish Pandey, Karnataka, Bengal, cricket, sports, India- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Manish Pandey

Highlights

  • सैयद मुश्ताल अली टी-20 ट्रॉफी में बंगाल को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा कर्नाटक
  • मनीष पांडे ने सुपर ओवर में छक्का लगाकर टीम को दिलाई जीत
  • कर्नाटक के लिए करुण नायर ने खेली बेहतरीन अर्द्धशतकीय पारी

बंगाल के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मनीष पांडे ने अपने शानदार खेल से कर्नाटक को जीत दिलाकर टीम को सेमीफाइनल में प्रवेश में करा दिया। मनीष ने पहले बेहतरीन फील्डिंग से बंगाल की टीम के खिलाड़ी रन आउट और उसके बाद सुपर ओवर में दमदार छक्का जड़कर टीम को रोमांचक जीत दिलाई।

इस मुकाबले में कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 160 रन बनाये, लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगाल की टीम भी 20 ओवर में आठ विकेट पर 160 रन ही बना सकी। सुपर ओवर में बंगाल की टीम ने चार गेंद में पांच रन पर दोनों विकेट गंवा दिये। 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : रांची में होने वाले टी-20 मैच को लेकर पिच क्यूरेटर ने की भविष्यवाणी, बताया टॉस की क्या रहेगी भूमिका

कर्नाटक ने पांडे के छक्के से सुपर ओवर में चार गेंद शेष रहते मैच को अपने नाम कर लिया। इससे पहले बंगाल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करने के बाद कर्नाटक के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। रोहन कदम (29 गेंद में 30 रन) और पांडे (34 गेंद में 29 रन) तेजी से रन बनाने में जूझते दिखे। 

करुण नायर (29 गेंद में नाबाद 55) ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया। उन्हें अभिनव मनोहर (नौ गेंद में 19 रन) और अनिरुद्ध जोशी (10 गेंद में 16 रन) का अच्छा साथ मिला, जिन्होने तेजी से रन जुटाये। 

नायर ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के जड़े। बंगाल के लिए मुकेश कुमार, आकाश दीप, स्यान घोष, ऋतिक चटर्जी और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिये। जीत के लिए 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगाल की टीम को श्रीवत्स गोस्वामी में 10 गेंद में 22 रन बनाकर तेज शुरुआत दिलायी लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिषेक दास खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गये। 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ, 2nd T20I : न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगा भारत, मध्यक्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

ऋतिक चटर्जी ने 40 गेंद में 51 और ऋतिक रॉय चौधरी ने 18 गेंद में नाबाद 36 रन बनाकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। बंगाल को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी। भारत के पूर्व अंडर-25 हरफनमौला ऋतिक रॉय चौधरी विद्याधर पाटिल (47 रन पर एक विकेट) की शुरुआती दो गेंदों पर छक्का जड़ने के बाद एक रन लेकर आकाश दीप (तीन गेंद में छह रन) को स्ट्राइक दी। 

आकाश दीप ने पहले चौका और फिर दो रन लेकर स्कोर बराबर कर दिया। आखिरी गेंद पर बंगाल को एक रन जरूरत थी लेकिन दूसरे छोर पर पांडे के सटीक थ्रो पर वह रन आउट हो गये। कर्नाटक के लिए एमबी दर्शन ने तीन और जगदीश सुचित ने दो विकेट लिये। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement