Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs NZ : रांची में होने वाले टी-20 मैच को लेकर पिच क्यूरेटर ने की भविष्यवाणी, बताया टॉस की क्या रहेगी भूमिका

झारखंड प्रदेश क्रिकेट संघ के सचिव संजय सहाय ने कहा कि राज्य सरकार से सौ फीसदी दर्शकों के प्रवेश की अनुमति मिलने के बाद उन्हें स्टेडियम भरा रहने की उम्मीद है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: November 18, 2021 19:04 IST
IND vs NZ, Pitch curator, T20 match, Ranchi, India vs New Zealand, cricket, Sports - India TV Hindi
Image Source : GETTY JSCA International Stadium Ranchi 

Highlights

  • बल्लेबाजों के लिए मददगार है रांची की पिच
  • ओस की भूमिक होगी अहम, टॉस होगा निर्णायक
  • सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से है आगे, न्यूजीलैंड के पास वापसी का आखिरी मौका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी20 क्रिकेट मैच के दौरान भारी ओस गिरने की आशंका जताई जा रही है। झारखंड प्रदेश क्रिकेट संघ के सचिव संजय सहाय ने कहा कि राज्य सरकार से सौ फीसदी दर्शकों के प्रवेश की अनुमति मिलने के बाद उन्हें स्टेडियम भरा रहने की उम्मीद है। 

राज्य सरकार की अधिसूचना के मुताबिक दोनों टीके लगवा चुके लोगों या आरटी पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने वालों को स्टेडियम में प्रवेश मिलेगा। सहाय ने कहा ,‘‘ राज्य सरकार सौ फीसदी उपस्थिति की अनुमति दे दी है और हमें उम्मीद है कि भारत में लंबे समय के बाद स्टेडियम पूरा भरा होगा। दीर्घाओं में खाने पीने का सामान भी मिलेगा। हालात सामान्य हो रहे हैं ’’ 

यह भी पढ़ें- नस्लवादी टिप्पणी मामले में एलेक्स हेल्स ने दी सफाई, आरोप से किया इनकार

उन्होंने कहा ,‘‘लोग दो साल से लॉकडाउन से थक गए हैं और इस मैच को लेकर काफी रोमांच है। एक बार फिर सड़कों पर लोग दिखेंगे।’’ उन्होंने हालांकि कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जायेगा। 

उन्होंने कहा ,‘‘ जगह जगह जांच होगी और दर्शकों को दोनों टीकों का प्रमाण पत्र या 48 घंटे के भीतर वाली नेगेटिव आरटी पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी।’’ 

करीब 39000 की क्षमता वाले स्टेडियम के टिकट 900 रूपये से लेकर 9000 रूपये के बीच है और ऑनलाइन बिक चुके हैं। सहाय ने कहा ,‘‘हमारे पास 80 टिकट बचे हैं जो आपात कोटा के लिये हैं। उनकी बिक्री नहीं होगी। ’’ 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ 1st T20: 'मैं किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता हूं', जीत के बाद बोले सूर्यकुमार

रांची के दुलारे और भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी शहर में हैं लेकिन अभी यह तय नहीं है कि वह मैच देखने आयेंगे या नहीं। 

सहाय ने कहा ,‘‘धोनी यहीं है और आज ही कोर्ट पर टेनिस खेला। हम कह नहीं सकते कि वह मैच देखने आयेंगे या नहीं।’’ इस बीच मुख्य क्यूरेटर श्याम बहादुर सिंह ने कहा कि शाम साढे सात बजे के बाद काफी ओस गिरने की संभावना है जिससे टॉस की भूमिका अहम होगी। 

आम तौर पर यह बल्लेबाजों की मददगार विकेट है जिसका आखिरी बार इस्तेमाल जुलाई में झारखंड प्रदेश टी20 टूर्नामेंट के लिये हुआ था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement