Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : असम ने बंगाल को हराकर उलटफेर किया, तमिलनाडु का शानदार प्रदर्शन जारी

कप्तान रियान पराग के हरफनमौला खेल के दम पर असम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप बी के मैच में शनिवार को बंगाल को 13 रनों से हराकर उलटफेर किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 16, 2021 17:12 IST
Syed Mushtaq Ali Trophy: Assam upsets after defeating Bengal, Tamil Nadu's great performance continu- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIDOMESTIC Syed Mushtaq Ali Trophy: Assam upsets after defeating Bengal, Tamil Nadu's great performance continues

कोलकाता। कप्तान रियान पराग के हरफनमौला खेल के दम पर असम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप बी के मैच में शनिवार को बंगाल को 13 रनों से हराकर उलटफेर किया। ग्रुप के एक अन्य मैच में तमिलनाडु ने हैदराबाद को हराकर लगातार चौथी जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर जगह बना ली है।

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बडौदा के कप्तान केदार देवधर ने रचा इतिहास, टीम को दिलाई शानदार जीत

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पराग की 54 गेंद में 77 रन की पारी से असम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 157 रन बनाने के बाद बंगाल को आठ विकेट पर 144 रन पर रोक दिया। पराग ने अपनी पारी में पांच छक्के और इतने ही चौके लगाये। उन्होंने इस दौरान इशान पोरेल (34 रन पर दो विकेट) के 18वें ओवर में 18 रन जुटाये।

जीत के लिए 158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगाल 18वें ओवर में तीन विकेट पर 130 रन बनाकर मजबूत स्थिति में था लेकिन आखिरी दो ओवरों में उसकी पारी लड़खड़ा गयी और टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 144 रन ही बना सकी।

ये भी पढ़ें - हॉकी कप्तान रानी का मानना, अर्जेंटीना दौरे से तैयारियों का पता चलेगा

प्रीतम दास (27 रन पर तीन विकेट) और पराग (28 रन पर दो विकेट) ने बंगाल के कप्तान अनुष्टुप मजूमदार (47 गेंद में 48 रन रन) की पारी को बेकार कर दिया। ग्

रुप के दूसरे मैच में एन जगदीशन (51 गेंद में 78 रन) और कप्तान दिनेश कार्तिक (30 गेंद में नाबाद 40 रन) की शानदार बल्लेबाजी से तमिलनाडु ने हैदराबाद को सात विकेट से करारी शिकस्त दी।

ये भी पढ़ें - सिडनी टेस्ट के दौरान खिलाड़ी ही नहीं बल्कि भारतीय दर्शक पर भी हुई थी नस्लीय टिप्पणी

हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 152 रन बनाये। तमिलनाडु ने तीन गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। तमिलनाडु लगातार चौथी जीत के बाद 16 अंक के साथ ग्रुप तालिका में शीर्ष पर है जबकि बंगाल के नाम चार मैच में 12 अंक है।

दोनों टीमों का 18 जनवरी को आमना-सामना होगा जिससे ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम का फैसला होगा। टूर्नामेंट के प्रारूप के मुताबिक सभी ग्रुप (छह ग्रुप) की शीर्ष टीमों के अलावा एलीट ग्रुप ए से ग्रुप ई तक की अगली दो शीर्ष टीमें नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement