Friday, April 19, 2024
Advertisement

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : पंजाब ने नॉकआउट में बनाई जगह, UP को मिली चौथी हार

पंजाब ने सोमवार को त्रिपुरा को 22 रन से हराकर लगातार पांचवीं जीत के साथ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के नाकआउट में जगह बनायी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 18, 2021 17:12 IST
सैयद मुश्ताक अली...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : पंजाब ने नॉकआउट में बनाई जगह, UP को मिली चौथी हार

बेंगलुरू। कप्तान मनदीप सिंह के नाबाद 99 रन और गुरकीरत सिंह मान (63) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से पंजाब ने सोमवार को यहां त्रिपुरा को 22 रन से हराकर लगातार पांचवीं जीत के साथ ग्रुप ए से सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के नाकआउट में जगह बनायी। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर अपने ओपनर जल्दी गंवा दिये लेकिन इसके बाद मनदीप और गुरकीरत ने तीसरे विकेट के लिये 110 रन की साझेदारी की जिससे टीम ने तीन विकेट पर 183 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

मनदीप ने अपनी 66 गेंद की पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाये लेकिन वह अपने करियर का पहला शतक लगाने से चूक गये। गुरकीरत ने 33 गेंदें खेली तथा तीन चौके और छह छक्के लगाये। त्रिपुरा की टीम बड़े लक्ष्य के सामने चार विकेट पर 161 रन ही बना पायी। उसकी तरफ से मिलिंद कुमार ने नाबाद 64, उदयन बोस ने 50 और रजत डे ने नाबाद 38 रन बनाये। पंजाब की यह पांचवीं जीत है और वह ग्रुप ए में 20 अंक लेकर शीर्ष पर रहा।

बल्लेबाजी में हुए 'फ्लॉप' तो फील्डिंग में रोहित शर्मा ने कर दिया कमाल, ब्रिसबेन में बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

त्रिपुरा एक भी मैच जीतने में नाकाम रहा। कर्नाटक ग्रुप ए में 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा। उसने उत्तर प्रदेश को पांच विकेट से शिकस्त दी। उत्तर प्रदेश की यह चौथी हार है। उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज फिर से नहीं चले। पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने पर अभिषेक गोस्वामी (47) और करण शर्मा (41) ने पहले विकेट के लिये 69 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी लेकिन इनके अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंचा।

उत्तर प्रदेश की टीम आखिर में आठ विकेट पर 132 रन ही बना पायी। कर्नाटक के लिये जगदीश सुचित और प्रवीण दुबे ने तीन – तीन विकेट लिये। कर्नाटक के लिये भी लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं रहा। उसने 19.3 ओवर में पांच विकेट पर 136 रन बनाकर जीत दर्ज की।

मोहम्मद सिराज ने 44 साल बाद गाबा के मैदान पर दोहराया इतिहास, बनाया यह खास रिकॉर्ड

श्रेयस गोपाल ने नाबाद 47 और देवदत्त पडिक्कल ने 34 रन का योगदान दिया। इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में जम्मू कश्मीर ने रेलवे को सात विकेट से हराया। मृणाल देवधर (57) और प्रथम सिंह (42) ने पहले विकेट के लिये 12.2 ओवर में 104 रन जोड़कर रेलवे को अच्छी शुरुआत दिलायी लेकिन इसके बावजूद उसकी टीम नौ विकेट पर 133 रन तक ही पहुंच सकी। जम्मू कश्मीर ने 15.5 ओवर में तीन विकेट पर 135 रन बनाकर अपनी तीसरी जीत हासिल की। उसकी तरफ से सूर्यांश रैना ने 48 और अब्दुल समद ने 39 रन बनाये। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement