Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

T20 World Cup: नामीबिया टीम ने असगर अफगान को दिया गार्ड ऑफ ऑनर, देखिए Video

जब असगर अफगान बल्लेबाजी के लिए उतरे तो नामीबिया के खिलाड़ियों उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 31, 2021 18:44 IST
T20 World Cup: Asghar Afghan Receives A Guard Of Honour...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER T20 World Cup: Asghar Afghan Receives A Guard Of Honour From Namibia In His Final International Match

अनुभवी अफगानिस्तानी बल्लेबाज असगर अफगान आज अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं। आज अफगानिस्तान और नामीबिया के बीच टी-20 विश्व कप 2021 का ग्रुप 2 का मुकाबला हो रहा है। ये मैच अबु धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। असगर ने इस मैच के पहले ही बता दिया था कि वे 31 अक्टूबर को अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे।

शनिवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) को बताया था, "अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान जिनके नाम बतौर कप्तान टी-20 अंतरराष्ट्रीय में एक जीत से एमएस धोनी को हाइएस्ट विनिंग स्ट्रीक के मामले में पछाड़ दिया है, वे नामीबिया के खिलाफ टी-20 विश्व कप का मैच खेल कर तीनों फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे।"

अफगानिस्तान ने आज टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। प्लेइंग 11 में उन्होंने मुजीब उर रहमान की जगह पर हामिद हसन को मौका दिया। टीम ने पहली पारी खेल कर 160 रन बनाए। जब असगर अफगान बल्लेबाजी के लिए उतरे तो नामीबिया के खिलाड़ियों उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

IND vs NZ, T20 world cup : भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए फिट हैं मार्टिन गुप्टिल

असगर अफगान अफगानिस्तान के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने अपने देश के लिए 6 टेस्ट, 114 वनडे और 75 टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं। उन्होंने कुल मिला कर 4215 रन बनाए हैं और 115 मैचों में अफगानिस्तान की कप्तानी भी की है। उनके नाम बतौर कप्तान सबसे ज्यादा जीत (42) भी दर्ज है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement