Thursday, April 25, 2024
Advertisement

T20WC : कप्तान विराट कोहली के कायल हुए पाकिस्तानी, मेंटॉर धोनी की भी जमकर हो रही है तारीफ

पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। गेंदबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने पहले ही ओवर से अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 25, 2021 13:48 IST
india vs pakistan, cricket, sports, MS Dhoni, Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : AP/TWITTER Virat Kohli and MS Dhoni 

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान पर मुकाबला हमेशा से रोमांचक होता रहा है। ऐसा ही कुछ आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 में देखने को मिला। पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। गेंदबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने पहले ही ओवर से अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया। 

हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली की अर्द्धशतकीय पारी से टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 151 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। 

यह भी पढ़ें- T20WC : पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार से निराश हैं कप्तान कोहली, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए बनाएंगे खास रणनीति

लक्ष्य का का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने सधी हुई बल्लेबाजी और अंत तक नाबाद रहते हुए टीम को 10 विकेट से जीत दिलाया। पाकिस्तान का आईसीसी के किसी भी विश्व कप में भारत के खिलाफ यह पहली जीत थी।

हालांकि भारत के लिए यह हार काफी निराशाजनक था लेकिन मैदान पर कप्तान विराट कोहली ने अपने रवैये से सबका दिल जीत लिया। क्रिकेट के मैदान पर कोहली को अक्सर आक्रमक रूप में देखा गया है लेकिन हाल फिलहाल के दिनों में उनके स्वभाव में काफी बदलाव आया है।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK : रोहित और राहुल के विकेट के लिए शाहीन अफरीदी ने बनाया था यह खास प्लान

 

ऐसा ही कुछ पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के बाद देखने को मिला जब कोहली ने मोहम्मद रिजवान को गले लगाकर उनके खेल को सराहा। कोहली के इस व्यवहार से अब सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के लोग भी उनकी खूब तारीफ हो रही है।

सिर्फ कप्तान कोहली नहीं टीम इंडिया के साथ मेंटॉर के रूप में जुड़े महेंद्र सिंह धोनी की भी जमकर तारीफ की जा रही है। दरअसल मैच के बाद धोनी मैदान पर आए और उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों से बात की। इस दौरान इमाद वसीम, शोएब मलिक और कप्तान बाबर आजम ध्यान से उनकी बातों को सुन रहे थे।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement