Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार शतक जड़ बनाया कीर्तिमान

बाग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार शतक जड़ इतिहास रच दिया है। तमीम ने 106 गेंदों में अपना 12वां वनडे शतक जड़ा और वनडे क्रिकेट में 7000 रन पूरे कर लिए। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 03, 2020 17:16 IST
बांग्लादेश के तमीम...- India TV Hindi
Image Source : @SMHASAN00T TWITTER बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार शतक जड़ बनाया कीर्तिमान

बाग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार शतक जड़ इतिहास रच दिया है। तमीम ने 106 गेंदों में अपना 12वां वनडे शतक जड़ा और वनडे क्रिकेट में 7000 रन पूरे कर लिए। बांग्लादेश की ओर से वनडे क्रिकेट में 7 हजार रन का आंकड़ा पार करने वाले वह पहले खिलाड़ी हैं।

तमीम की शानदार 158 रन पारी की बदौलत बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 322 रनों का स्कोर खड़ा किया। तमीम की इस शानदार पारी में 20 चौके और 1 छक्का शामिल था। तमीम के अलावा मुश्फिकुर रहीम ने 55 रनों का योगदान दिया।

इसके साथ ही तमीम ने बांग्लादेश की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड मुश्फिकुर रहीम के नाम था। रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में 144 रनों की पारी खेली थी।

गौरतलब है कि बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच सिलहट में खेला गया था जिसमें मेजबान बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 169 रनों से करारी मात दी थी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच ढाका में खेले गए एकमात्र टेस्ट में बांग्लादेश ने एक पारी और 106 रनों से जीत दर्ज की थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement