Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंची इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट, भारतीय खिलाड़ियों को हुआ नुकसान

ब्यूमोंट के 12 साल के करियर में यह पहली बार है जब वह वनडे रैंकिंग में नंबर-1 के स्थान पर पहुंची है। इससे पहले जुलाई 2019 में वह चौथे नंबर पर थीं जो उनकी सर्वाधिक रैंकिंग थी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 03, 2021 6:59 IST
Smriti Mandhana,ICC,Jhulan Goswami,Tammy Beaumont- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tammy Beaumont

 

इंग्लैंड की ओपनर बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं। 29 साल की ब्यूमोंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और इस प्रदर्शन की बदौलत वह रैंकिंग में पांच स्थान के सुधार के साथ पहले स्थान पर पहुंच गईं।

ब्यूमोंट के 12 साल के करियर में यह पहली बार है जब वह वनडे रैंकिंग में नंबर-1 के स्थान पर पहुंची है। इससे पहले जुलाई 2019 में वह चौथे नंबर पर थीं जो उनकी सर्वाधिक रैंकिंग थी। ब्यूमोंट ने वनडे में 71, नाबाद 72 और नाबाद 88 रन बनाए। उनकी इन पारियों ने इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीत हासिल करने में बड़ी मदद मिली।

यह भी पढ़ें- रोजर फेडरर ने मियामी ओपन से वापस लिया अपना नाम

वनडे रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान हुआ है। भारत की विस्फोटक ओपनर स्मृति मंधाना बल्लेबाजों की सूची में दो स्थान का नुकसान उठाना पड़ा। गेंदबाजी रैंकिंग में भारत की दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी पांचवें स्थान पर बरकरार हैं।

भारतीय ओपनर मंधाना चौथे नंबर से नीचे खिसककर छठे पायदान पर पहुंच गई हैं। एक अन्य अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज 687 अंक के साथ नौवें स्थान पर हैं और बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष-10 में शामिल दूसरी भारतीय बल्लेबाज हैं। स्मृति के 732 अंक हैं।

ब्यूमोंट और रैंकिंग में दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग के बीच 16 अंकों का फासला है। इंग्लैंड की अन्य बल्लेबाज नताली स्काइवर शीर्ष 10 में हैं जबकि कप्तान हीथर नाइट 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं। एमी जोन्स भी 27वें से 25वें स्थान पर आ गई हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : अजिंक्य रहाणे ने बताया चौथे टेस्ट में कैसा होगा पिच का हाल

स्काइवर इसके साथ ही गेंदबाजों की रैंकिंग में 12 स्थान के सुधार के साथ अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 22वें स्थान पर आ गई हैं। स्काइवर के बल्ले और गेंद से किए गए प्रदर्शन की बदौलत वह ऑलराउंडर रैंकिंग में पांचवें स्थान पर आ गई हैं।

इंग्लैंड की गेंदबाज कैथरीन ब्रंट दो स्थान बढ़कर नौंवें, सोफी एक्लेस्टोन एक स्थान के सुधार के 14वें और सराह ग्लेन तीन स्थान उछलकर 44वें नंबर पर हैं।

न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर अमेलिया केर बल्लेबाजी रैंकिंग में 47वें, गेंदबाजी रैंकिंग में 11वें और ऑलराउंडर रैंकिंग में 13वें स्थान पर हैं।

ब्रूक हालीडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में 59वें और तेज गेंदबाज हनाह रोव गेंदबाजी रैंकिंग में 43वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement