Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद मुंबई आई टीम इंडिया का हुआ जोरदार स्वागत, देखें तस्वीरें

2-1 से सीरीज जीत के साथ अब टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में 430 अंको के साथ 71.7% जीत प्रतिशत के साथ नंबर एक पायदान पर है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 21, 2021 12:09 IST
Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @ANI Ajinkya Rahane

ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से किला फतेह करने के बाद टीम इंडिया ने भारतीय सरजमीं पर कदम रखा। मुम्बई एयरपोर्ट पहुँचने पर टीम इंडिया का जोरदार स्वागत भी हुआ। इस दौरान मुम्बई एयरपोर्ट पर टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ भी दिखाई दिए। इसकी तस्वीरें न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने जारी की है।

गौरतलब है कि तीन टेस्ट मैचों तक सीरीज 1-1 से बराबरी पर थी। लेकिन चौथे टेस्ट मैच की चौथी पारी में भारत को गाबा के मैदान में 328 रनों का लक्ष्य हासिल करना था। जिसका पीछा करते हुए पहले शुबमन गिल ने 91 रनों की शानदार पारी खेली उसके बाद पंत ने अंत में मैच पर अपनी पकड बनाए हुए नाबाद 89 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। जबकि इसके बीच में 211 गेंदों का सामन करते हुए चेतेश्वर पुजारा ने 56 रन बनाए। जिसके चलते भारत दिन के खेल के नजदीक तक विकेट हाथ में बचा कर रख पाया और जीत के करीब पहुँच सका। 

इस तरह बिना कप्तान विराट कोहली और तमाम सीनियर खिलाडियों के चोटिल होने के बावजूद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली यंग इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को गाबा के मैदान में मातदेकर ना सिर्फ सीरीज जीती बल्कि एक इतिहास भी रच डाला। ऐसा 32 सालों में पहली बार हुआ जब ऑस्ट्रेलिया को गाबा के मैदान में हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले वेस्टइंडीज ने साल 1988 में ऑस्ट्रेलिया को गाबा के मैदान में हराया था। जिसके बाद से ऑस्ट्रेलिया इस मैदान में कभी टेस्ट मैच नहीं हारा था। 

ये भी पढ़े - पुजारा ने बताया, इस कारण गाबा में शरीर पर बाउंसर गेंद खाने के अलावा नहीं था कोई चारा 

वहीं 2-1 से सीरीज जीत के साथ अब टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में 430 अंको के साथ 71.7% जीत प्रतिशत के साथ नंबर एक पायदान पर है। जबकि दूसरे स्थान पर 420 अंको के साथ 70.0% जीत प्रतिशत के साथ न्यूजीलैंड विराजमान है। इसके साथ भारत से हार पर ऑस्ट्रेलिया अब पहले स्थान से खिसककर तीसरे स्थान पर आ गई है। जबकि उसके बाद चौथे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है। जिससे भारत को आगामी चार टेस्ट मैचों की सीरीज अपने घर में खेलनी है। इसकी शुरुआत 5 फरवरी को चेन्नई के मैदान से होगी।

ये भी पढ़े -  भारत लौटने पर बोले रिषभ पंत, 'धोनी से तुलना नहीं बल्कि खुद का बनाना चाहता हूँ नाम' 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement