1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत पर बोले भारतीय कोच शास्त्री, 'हम उनकी बैंड बजाकर आ गए'

ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत पर बोले भारतीय कोच शास्त्री, 'हम उनकी बैंड बजाकर आ गए'

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने अब दिलचस्प बयान दिया है। उन्होंने इस जीत के बारे में कहा कि हम ऑस्ट्रेलिया में उनकी बैंड बजाकर आ गए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 05, 2021 14:25 IST
Virat Kohli and Ravi Shastri- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB/STAR SPORTS Virat Kohli and Ravi Shastri

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टीम इंडिया ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में 2-1 से ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत कर इतिहास रच डाला। इतना ही नहीं बिना कप्तान विराट कोहली और तमाम सीनियर गेंदबाजों के चोटिल होने के बावजूद रहाणे ने युवा खिलाड़ियों के दमपर ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर हराया। जिसके बाद क्रिकेट जगत में चारों तरफ रहाणे की कप्तानी की चर्चा जोरों शोरों पर होने लगी। इतना ही नहीं टीम इंडिया की इस जीत को पिछली बार साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में मिली पहली बार टेस्ट सीरीज से भी ख़ास बताया। जिसके बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने अब दिलचस्प बयान दिया है। उन्होंने इस जीत के बारे में कहा कि हम ऑस्ट्रेलिया में उनकी बैंड बजाकर आ गए।

दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। जिसमें लंच खत्म होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर रवि शास्त्री और विराट कोहली का इंटरव्यू आया। जिसमें बातचीत के दौरान शास्त्री ने कहा, “जब हम पिछली बार गए थे और हम जीते थे तो लोग कहते थे की, अरे यार स्टीव स्मिथ नहीं था, वार्नर नहीं था, इस बार हमारे पास कौन था,  बैन्ड बजाकर आए आस्ट्रेलिया की। अब कोई नहीं बोल रहा है।”

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : भारत के खिलाफ मैदान में उतरते ही इस खास क्लब में शामिल हुए इंग्लैंड कप्तान रूट 

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार कोई टेस्ट सीरीज जीती थी। जिसे उस समय कप्तान कोहली और शास्त्री ने विश्वकप से भी बड़ी जीत बताया। क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ था जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी। इस सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम में उस समय स्टीव स्मिथ और वॉर्नर नहीं थे तो लोगों ने कहा कि बिना इन दोनों के ऑस्ट्रेलिया थोड़ी कमजोर थी। लेकिन इस बार फिर से जब स्मिथ और वॉर्नर दोनों ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे। तब भी बिना कप्तान कोहली और रहाणे की कप्तानी में जीतकर आने से सभी इस जीत को ख़ास बता रहे हैं। यही कारण है कि कोच शास्त्री ने इतना बड़ा बयान दिया है। 

ये भी पढ़ें -Video : दूसरे ही ओवर में पंत ने टपकाया कैच, फिर शुरू हुई मीम्स की बारिश

वहीं अंत में टीम इंडिया की बात करें तो चेन्नई के मैदान में भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों टेस्ट सीरीज जारी है। जिसका पहला मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच भी चेन्नई में खेला जाएगा। जबकि तीसरा और चौथा मैच अहमदाबाद में खेला जायेगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड