Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के हेड कोच बनने की रेस में रॉबिन सिंह भी हुए शामिल, शास्त्री को लेकर दिया बड़ा बयान

रॉबिन सिंह को पिछले 15 साल से कोचिंग का अनुभव है। वो 2007-09 के दौरान टीम इंडिया के फील्डिंग कोच भी रह चुके हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 28, 2019 7:10 IST
Robin Singh- India TV Hindi
Image Source : AFP Robin Singh, Former Player Team India

आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों हार कर बाहर होने के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया के हेड कोच से लेकर कोचिंग स्टाफ तक के नए सिरे से आवेदन मांगे हैं। जिसकी अंतिम तिथि 30 जुलाई है। ऐसे में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन कर रहे हैं। जिस कड़ी भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रॉबिन सिंह ने भी आवेदन कर दिया है।

रॉबिन सिंह को पिछले 15 साल से कोचिंग का अनुभव है। वो 2007-09 के दौरान टीम इंडिया के फील्डिंग कोच भी रह चुके हैं। इतना ही नहीं इंडिया अंडर-19 और इंडिया ए को भी कोचिंग दे चुके हैं। साथ ही अलग-अलग टी-20 लीग में भी वे कई टीमों के लिए कोचिंग की भूमिका में रहे हैं। 

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के असिस्टेंट कोच से लेकर कैरिबियाई प्रीमियर लीग में बारबाडोस ट्रिडेंट्स की टीम में भी कोचिंग देने का रोबिन सिंह को पर्याप्त अनुभव है।

इस तरह 55 साल के हो चुके रॉबिन ने कोच पद के लिए अप्लाई करने के बाद द हिंदू में कहा, " मौजूदा कोच के कार्यकाल में टीम इंडिया दो बार विश्वकप सेमीफाइनल हार चुकी है। इतना ही नहीं वर्ल्ड टी20 में भी हमने निराशा मिली थी। जिसके चलते विश्व कप 2023 की तैयारियों को देखते हुए बदलाव काफी जरुरी है।"

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में स्थिति को संभालने के सवाल पर उन्होंने कहा, "विराट को नंबर चार पर, मयंक अग्रवाल को नंबर तीन पर धोनी को नंबर पांच पर बल्लेबाजी करवाते। उन्होंने कहा कि धोनी और विराट साथ बल्लेबाजी करते और उनके पीछे पंत, पंड्या और रवीन्द्र जडेजा का साथ रहता।"

बता दें कि रोबिन सिंह ने अपने करियर में टीम इंडिया के लिए 136 वन-डे मैच खेले जिसमें उन्होंने 25.95 की औसत से 2336 रन बनाए और 69 विकेट भी उनके नाम हैं।

ऐसे में कपिल देव की अध्यक्षता वाली समिति अगस्त माह में टीम इंडिया के हेड कोच का चयन करेगी जिसमें वर्तमान कोच रवि शास्त्री के टीम इंडिया के साथ बने रहने की संभावना ज्यादा मानी जा रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement