Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG, 5th T20I : सीरीज के अंतिम मैच में इस नए धाकड़ खिलाड़ी को आजमाना चाहेंगे कोहली, ऐसी होगी Playing 'XI'!

फ़ाइनल व टी20 विश्वकप से पहले खेले जाने वाले अंतिम मैच में कप्तान विराट कोहली एक और नए खिलाड़ी को अजामा कर देख सकते हैं। जो अभी तक डग आउट में बैठा अपनी बारी का इंतज़ार कर रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 20, 2021 6:59 IST
Team India - India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज रोमांचक मोड़ पर आ पहुंची है। दोनों टीमें पिछले चार मैचों में दो - दो मैच अपने नाम कर चुकी हैं। ऐसे में सीरीज का अंतिम और फ़ाइनल मुकाबला 20 मार्च ( यानि आज ) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस तरह फ़ाइनल व टी20 विश्वकप से पहले खेले जाने वाले अंतिम मैच में कप्तान विराट कोहली एक और नए खिलाड़ी को अजामा कर देख सकते हैं। जो अभी तक डग आउट में बैठा अपनी बारी का इंतज़ार कर रहा है।

जी हां, सीरीज के 5वें मैच में कप्तान कोहली बाकी टीम में अधिक बदलाव ना करते हुए। स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को टीम में शामिल कर सकते हैं। जिनका पहली बार टी20 टीम इंडिया में चयन हुआ था और उन्हें अभी तक एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है। ऐसे में ईशान किशन और सूर्य कुमार यादव को डेब्यू करने का मौका देने वाले कोहली अंतिम मैच में राहुल तेवतिया को भी मौका दे सकते हैं। 

वहीं अंतिम मैच में टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाजी की बात करें तो रोहित शर्मा के साथ लगातार फेल होने वाले केएल राहुल ही नजर आएंगे। क्योंकि कप्तान कोहली ने साफ़ कर दिया है कि वो उनके चैम्पियन खिलाड़ी हैं और उनके साथ वो बने रहेंगे। इस तरह ओपनिंग जोड़ी में राहुल और रोहित शर्मा नजर आएंगे। 

तीन नंबर पर पिछले मैच में धमाल मचाने वाले सूर्य कुमार यादव को इस मैच में भी मौका मिल सकता है। जबकि चार नंबर पर कप्तान विराट कोहली और बाद में श्रेयस अय्यर व विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत प्लेइंग इलेवन में खेलते नजर आ सकते हैं। 

ये भी पढ़ें - 1st T20I : गुरबाज के बाद राशिद खान के उम्दा प्रदर्शन से AFG ने ZIM को चखाया हार का स्वाद

इसके बाद ऑल राउंडर खिलाड़ियों की बात करें तो हार्दिक पांड्या की जगह स्थिर रहेगी। जबकि उनके साथ वाशिंग्टन सुंदर की जगह कप्तान कोहली इस मैच में राहुल तेवतिया को मौका दे सकते हैं। जो भी तक बेंच पर ही बैठे हुए हैं। 

तेज गेंदबाजी की बात करें तो इसमें भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर की जोड़ी के साथ टीम मैनेजमेंट बना रहना चाहेगा। जबकि अंत में युजवेंद्र चहल भी बतौर स्पिन गेंदबाज टीम में खेलते हुए नजर आएंगे। 

ये भी पढ़ें - युवराज सिंह ने 6 छक्के जड़ते हुए खेली 20 गेंदों पर 49 रन की तूफानी पारी, देखें वीडियो

अंतिम मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन : केएल राहुल, रोहित शर्मा, सूर्य कुमार यादव, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर/राहुल तेवतिया, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement