Thursday, April 25, 2024
Advertisement

एक साल बाद टी20 में वापसी करते हुए चहर ने ढाया कहर, ये ख़ास रिकॉर्ड किया अपने नाम

दीपक चहर ने अपने करियर के दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे शानदार गेंदबाजी स्पेल डाला।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 07, 2019 7:57 IST
Deepak Chahar, Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Deepak Chahar, Team India

आईसीसी विश्व कप 2019 में हार के बाद टीम इंडिया वापस विजयी रथ पर सवार हो गई है। जिसमें उसने वेस्टइंडीज दौरे पर खले गए 3 मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान टीम का सूपड़ा साफ़ किया। सीरीज के खले गए अंतिम और तीसरे टी20 मैच में पहले टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी की और उसके बाद दमदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को अपने नाम किया।

ऐसे में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने वाली टीम इंडिया की तरफ से एक साल बाद टी20 में वापसी कर रहे दीपक चहर ने पैनी गेंदबाजी से ना सिर्फ सबका दिल जीता बल्कि इतिहास भी रच डाला।

दीपक चहर ने अपने करियर के दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे शानदार गेंदबाजी स्पेल डाला। जबकि इससे पहले ये रिकॉर्ड कुलदीप यादव के नाम था। कुलदीप ने साल 2018 में कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में 13 रन देकर 3 विकेट लिए थे। जिसके बाद दीपक ने कल टी20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी सरजमीं पर 3 ओवर में 1 मेडन समेत सिर्फ चार रन देकर 3 विकेट हासिल किए। जिसके चलते टीम इंडिया वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर खड़ा करने में रोक पाई।

टॉस जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने दीपक पर भरोसा जताते हुए उन्हें पहला ओवर दिया। जिसके चलते दीपक ने पहले सुनील नरेन, फिर शिमरोन हेटमायर और उसके बाद शानदार अंदर आती गेंद पर इविन लुईस को पगबाधा ( LBW ) आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

बता दें की चहर ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टी 20 मुकाबला 8 जुलाई 2018 को ब्रिस्टल में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में उन्होंने 43 रन देकर एक विकेट लिया था। जिसके बाद दूसरा टी 20 मैच खेलने के लिए उन्हें एक साल का लम्बा इंतज़ार करना पड़ा। हालांकि इस बार मिले मौका का चहर ने जमकर फायदा उठाया और अपनी गेंदबाजी से कप्तान विराट कोहली का भी दिल जीत लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement