Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

बॉक्सिंग डे टेस्ट: जानिए पहले दिन के खेल की 3 बड़ी बातें

पहला दिन डेविड वॉर्नर, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए भी शानदार रहा।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: December 26, 2017 14:29 IST
स्टुअर्ट ब्रॉड, डेविड...- India TV Hindi
स्टुअर्ट ब्रॉड, डेविड वॉर्नर और जेम्स एंडरसन

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन दर्शकों को बेहद ही रोमांचक और शानदार क्रिकेट देखने को मिली। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 244/3 का स्कोर बनाया और टीम की तरफ से डेविड वॉर्नर ने शानदार शतक लगाया। शतक लगाते ही वॉर्नर ने अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करा लिया। वॉर्नर के अलावा पहला दिन इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए भी शानदार रहा। कुल मिलाकर पहले दिन 3 रिकॉर्ड बने, क्या हैं ये रिकॉर्ड आइए जानते हैं।

डेविड वॉर्नर के 6 हजार रन पूरे: पहले दिन शतक लगाने के अलावा वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 6,000 रन भी पूरे कर लिए। इसके अलावा वो अब ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे तेज 6,000 रन बनाने वाले संयुक्त रूप से चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। वॉर्नर से पहले  डॉन ब्रैडमैन (68 पारी), रिकी पोंटिंग (125 पारी), मैथ्यू हेडन (126 पारी), ग्रैग चैपल (129 पारी) ने अपने 6,000 टेस्ट रन पूरे किए। वॉर्नर ने 126 पारियों में इस कारनामे को अंजाम दिया।

जेम्स एंडरसन ने की कर्टनी वॉल्श की बराबरी: पहले दिन एंडरसन को एक विकेट मिला। एक विकेट लेते ही एंडरसन ने सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में कर्टनी वॉल्श (519) की बराबरी कर ली। इसके अलावा एंडरसन अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से पांचवें नंबर पर आ गए हैं। एंडरसन ने आगे मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वॉर्न (708), अनिल कुंबले (619), ग्लेन मैक्ग्रा (563) हैं।

414 गेंदों के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड को मिला विकेट: पहले दिन स्टुअर्ट ब्रॉड के भी विकेटों का सूखा खत्म हो गया। ब्रॉड ने एक विकेट लेते ही 414 गेंदों के बाद पहला विकेट लिया। साफ है ब्रॉड के एशेज सीरीज कुछ अच्छी नहीं गुजर रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement