Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL जीसी की बैठक को लेकर फ्रेंचाइजी के पास नहीं है कोई जानकारी लेकिन सरकार की मंजूरी मिलने से हैं खुश

फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि गवर्निग काउंसिल ने अभी तक बैठक के बारे में नहीं बताया है, लेकिन फ्रेंचाइजियों को सरकार की मंजूरी के बारे में सूचित कर दिया गया है।

IANS Edited by: IANS
Published on: August 09, 2020 15:42 IST
IPL, IPL 2020, cricket, sports, india, government- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPL IPL 2020

आईपीएल फ्रेंचाइजियों को अभी भी गवर्निग काउंसिल से लीग के 13वें सीजन को लेकर होने वाली आधिकारिक बैठक की तीराख के ऐलान का इंतजार है। टीमें हालांकि इस बात से खुश हैं कि सरकार से मंजूरी मिल गई है और टीमें अब अपनी व्यवस्थात्मक तैयारियों को खत्म करने के अंतिम पड़ाव में हैं। इस बार लीग का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है।

फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि गवर्निग काउंसिल ने अभी तक बैठक के बारे में नहीं बताया है, लेकिन फ्रेंचाइजियों को सरकार की मंजूरी के बारे में सूचित कर दिया गया है।

अधिकारी ने कहा, "गवर्निग काउंसिल के साथ होने वाली बैठक को लेकर हमें कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन हम यह जानकर खुश हूं कि सरकार ने मंजूरी दे दी है। इसलिए अब हम व्यवस्थात्मक तैयारी को खत्म करने के अंतिम पड़ाव में हैं। हमने अपने वीजा की प्रक्रिया शुरू कर दी है और जब टीम यूएई पहुंचेगी तो होटल, यातायात एजेंसी की भी व्यवस्था हो जाएगी। उम्मीद है कि हमारी बैठक जल्दी हो और मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को लेकर जो कुछ सवाल हैं उनका जवाब मिल जाएगा।"

एक और फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि चूंकि सावधानी बरती जानी है इसलिए अब फोकस व्यवस्था पर है।

उन्होंने कहा, "आधिकारिक बैठक को लेकर अभी भी हमें बोर्ड के प्रतिक्रिया का इंतजार है, लेकिन इस बीच हम बाकी चीजों को पूरा करने में लगे हुए हैं। आप यह कह सकते हैं कि हमने रेकी कर ली है और फिर आगे बढ़े हैं और बस, होटलों को लेकर सभी तरह की बुकिंग पूरी कर ली हैं। साथ ही हमने मेडिकल चेक की भी बात कर ली है और वह हमारे खिलाड़ी तथा सपोर्ट स्टाफ के साथ रहेंगे।"

उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि आने वाले सप्ताह में हमारी जीसी के साथ बैठक होगी और वहां हम कुछ बिंदुओं पर बात कर सकें जो हमने पिछली बैठक में किए थे और हमें स्पष्टता मिल सके।"

आठ टीमों की हालांकि पिछले बुधवार टेलीकॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक हुई थी और जो मुख्य मुद्दों पर चर्चा हुई थी उनमें खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट,व्यवस्था और मुख्य प्रायोजक के तौर पर चर्चा हुई थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement