Friday, April 26, 2024
Advertisement

'यह वास्तव में सबसे खराब शिकायत है', विराट कोहली के वर्ल्ड कप 2019 वाले बयान पर बोले बेन स्टोक्स

इस मैच के बाद विराट कोहली ने इंग्लैंड के मैदान एजबेस्टन की बाउंड्री को लेकर शिकायत की थी। कोहली ने कहा था कि इस मैदान की बाउंड्री ज्यादा छोटी है जिस वजह से स्पिनर्स को दिक्कत आती है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 20, 2020 16:40 IST
'This is really the worst complaint', said Virat Kohli's World Cup 2019 statement, Ben Stokes said - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES 'This is really the worst complaint', said Virat Kohli's World Cup 2019 statement, Ben Stokes said 

भारत और इंग्लैंड की टीम आखिरी बार आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भिड़ी थी। इस दौरान विराट कोहली ने कुछ ऐसी शिकायत की थी जिसे सुनकर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स हैरान हो गए थे। विराट कोहली की इस शिकायत को उन्होंने सबसे खराब शिकायत बताया था। यह वर्ल्ड कप 2019 का 38वां मैच था जो इएजबेस्टन ग्राउंड पर खेला जा रहा था। इस मैच में एक ओर टीम इंडिया अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखने के इरादे से मैदान पर उतरी थी वहीं इंग्लैंड की टीम की नजरें सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखने का था। इस मैच में इंग्लैड़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 338 रन का विशाल लक्ष्य रखा। इंग्लैंड की ओर से बेयरस्टो (111) ने शतकीय पारी खेली थी, वहीं जेसन रॉय (66) और बेन स्टॉक्स (79) ने अर्धशतक जड़ा था।

इसके जवाब में भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 102 और कप्तान कोहली ने 66 रन की पारी खेली, लेकिन वह भारत को जीत ना दिला सके। इस मैच में भारत 31 रनों से हारा था। 

इस मैच के बाद विराट कोहली ने इंग्लैंड के मैदान एजबेस्टन की बाउंड्री को लेकर शिकायत की थी। कोहली ने कहा था कि इस मैदान की बाउंड्री ज्यादा छोटी है जिस वजह से स्पिनर्स को दिक्कत आती है।

ये भी पढ़ें - इस बंगलादेशी विकेटकीपर की स्लेजिंग से मैदान पर और आक्रामक हो जाते हैं कोहली

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा था "अगर बल्लेबाज स्वीप करने में सक्षम हैं, तो वह 59 मीटर की बाउंड्री की तरफ स्वीप लगा सकता है, लेकिन एक स्पिनर ऐसे में कुछ नहीं कर सकता। उन्हें अपनी लाइन पर चलाकी से काम करना होता है क्योंकि छोटी बाउंड्री में रन बचाना मुश्किल है।"

विराट कोहली के इस बयान पर अब बेन स्टोक्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बेन स्टोक्स ने यह प्रतिक्रिया अपनी किताब 'बेन स्टोक्स ऑन फायर में दी है।'

ये भी पढ़ें - कोविड-19 के बाद नये क्रिकेट में ढलने के लिये खिलाड़ियों को मानसिक रूप से होना पड़ेगा मजबूत : अंशुमान गायकवाड़

किताब में स्टोक्स ने लिखा "मैच के बाद जब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बाउंड्री के आकार के बारे में बोला तो वह काफी अजीब लगा। मैंने किसी मैच में ऐसा अजीब शिकायत कभी नहीं सुनी। यह वास्तव में सबसे खराब शिकायत है जो आप कभी भी कर सकते हैं।"

उल्लेखनीय हैं, इंग्लैंड़ से हारने के बाद भारत ने बांग्लादेश और श्रीलंका को अगले दो मैचों में मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहां भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से था। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से मात देकर भारत को वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता दिखाया। वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम आमने सामने थी। इस रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने सुपर ओवर टाई होने के बाद बाउंड्री के आधार पर वर्ल्ड कप जीता।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement