Saturday, April 20, 2024
Advertisement

NZ vs WI : काइल जेमिसन और टिम साउदी की दमदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने कसा वेस्टइंडीज पर शिकंजा

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 460 रन बनाए और दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज के आठ विकेट 124 रनों पर ही गिरा दिए हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 12, 2020 12:47 IST
sports news, cricket news, nz vs wi, wi vs nz, west indies, new zealand, kylie jamieson, blackwood, - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC kylie jamieson

काइल जेमिसन (पांच विकेट) और टिम साउदी ( तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेल दिया है। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 460 रन बनाए और दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज के आठ विकेट 124 रनों पर ही गिरा दिए हैं।

जोशुआ डी सिल्वा दो और चेमार होल्डर पांच रन बनाकर नाबाद हैं। वेस्टइंडीज अभी भी न्यूजीलैंड से 336 रन पीछे है।

यह भी पढ़ें- भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया का एक और खिलाड़ी हुआ चोटिल

पहली पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने अपने चार विकेट महज 29 रनों पर ही खो दिए थे। एक बार फिर जर्मेन ब्लैकवुड ने टीम को संभाला और 69 रनों की पारी खेली। शरमाह ब्रूक्स ने उनका अच्छा साथ दिया और एक छोर पर खड़े रहे। ब्रूक्स ने 92 गेंदों पर सिर्फ 14 रन बनाए और ब्लैकवुड से साथ पांचवें विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की।

साउदी ने टीम को शुरुआती सफलताएं दिलाईं। उन्होंने क्रेग ब्रैथवेट (0) और डारेन ब्रावो (7) को आउट किया। इसके बाद जेमिसन ने जॉन कैम्पबेल (14) और रोस्टन चेज (0) के विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- 39 साल के हुए टीम इंडिया के युवराज, एक ऐसा खिलाड़ी जिसके बिना अधूरा है भारतीय क्रिकेट का इतिहास

जेमिसन ने ही ब्लैकवुड और ब्रूक्स की साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने ब्रूक्स को आउट किया। फिर उन्होंने जेसन होल्डर (9) और अल्जारी जोसेफ (0) के विकेट लिए। साउदी ने फिर ब्लैकवुड को आउट किया।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने छह विकेट के नुकसान पर 294 के कुल स्कोर से शुरुआत की। हेनरी निकोलस ने अपनी पारी को आगे बढ़ाया और 174 रन बनाए। उन्होंने नील वेग्नर के साथ 95 रन जोड़े। वेग्नर ने 66 रनों की साझेदारी की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement