Friday, April 26, 2024
Advertisement

आज तक भारत नहीं हारा टी20 सीरीज का तीसरा मैच, क्या वेस्टइंडीज तोड़ पाएगा ये रिकॉर्ड?

 भारत ने अभी तक कुल 9 बार तीन टी20 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज खेली है, जिसमें भारत ने एक बार भी सीरीज का आखिरी मैच नहीं हारा।

Lokesh Khera Written by: Lokesh Khera @lokeshkhera29
Published on: November 11, 2018 19:30 IST
indian team- India TV Hindi
Image Source : AP आज तक भारत नहीं हारा टी20 सीरीज का तीसरा मैच, क्या वेस्टइंडीज तोड़ पाएगा ये रिकॉर्ड?  

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी टी20 सीरीज का आज तीसरा और आखिरी मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। अगर आज वेस्टइंडीज भारत को इस मैच में हरा देती है तो यह उनके लिए एक रिकॉर्ड होगा।

दरअसल, भारत ने अभी तक कुल 9 बार तीन टी20 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज खेली है, जिसमें भारत ने एक बार भी सीरीज का आखिरी मैच नहीं हारा। इसी के साथ भारत ने लगातार आठ टी20 सीरीज भी जीती है।

वेस्टइंडीज की टीम अगर भारत को इस मैच में हरा देती है तो वह उनकी लगातार 9वीं जीत को तो रोकने में कामयाब नहीं रहेंगे, लेकिन वो भारत का टी20 द्विपक्षीय सीरीज में आखिरी मैच जीतने का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

उल्लेखनीय है, इस सीरीज के पहले दो मैच हारकर वेस्टइंडीज की टीम सीरीज वैसे ही हार चुका है। इस वह से वेस्टइंडीज की टीम आज मैच को जीतकर सीरीज और दौरे का अंत करना चाहेगी।

बता दें, वेस्टइंडीज ने भारत दौरे का आगाज टेस्ट सीरीज से किया था, जहां मेजबान भारत ने विंडीज को 2-0 से मात दी थी। इसके बाद उन्होंने भारत से पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जिसमें उन्हें 3-1 से हार का सामना करना पड़ा। टेस्ट सीरीज में भले ही वेस्टइंडीज की टीम भारत के आगे घुटने टेकती दिखी हो, लेकिन वनडे में उन्होंने भारत को दूसरे और तीसरे मैच में चुनौती दी थी।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement