Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार के बावजूद न्यूजीलैंड के टॉम ब्लंडेल ने रचा कीर्तिमान

न्यूजीलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल ने दूसरी पारी में शतक ठोकते हुए सबसे ज्यादा 121 रन बनाए। ब्लंडेल का टेस्ट में ये दूसरा शतक है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 29, 2019 13:01 IST
AUS vs NZ- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार के बावजूद न्यूजीलैंड के टॉम ब्लंडेल ने रचा कीर्तिमान

ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त देते हुए सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। मैच के चौथे दिन न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में महज 240 रन पर ढेर हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में 247 रनों से बड़ी जीत हासिल की।

न्यूजीलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल ने दूसरी पारी में शतक ठोकते हुए सबसे ज्यादा 121 रन बनाए। ब्लंडेल का टेस्ट में ये दूसरा शतक है। इस शतक के साथ ही ब्लंडेल ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली।

ब्लंडेल ने 185 गेंदों में 11 चौकों की मदद से शतक पूरा किया और वह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में सैंकड़ा जमाने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बन गए। ब्लंडेल से पहले कोई भी कीवी बल्लेबाज एमसीजी में ये कारनामा नहीं कर पाया था। 

ब्लंडेल ने साल 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच की पहली पारी में शतक जड़ा था। दो टेस्ट खेलने के बाद ब्लंडेल को काफी लंबा इंतजार करना पड़ा और अब साल 2019 के आखिर में अपना तीसरा टेस्ट खेलते हुए शतक जड़ा।

गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 467 रन बनाए थे। वहीं, न्यूजीलैंड की पूरी टीम 148 रन पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 168/5 के स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित करते हुए न्यूजीलैंड को जीत के लिए 487 रन का विशाल लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में कीवी टीम 240 रन पर ऑलआउट हो गई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement