1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ODI सीरीज के लिए धवन के सलामी जोड़ीदार के लिए मयंक और शुभमन के बीच मुकाबला

ODI सीरीज के लिए धवन के सलामी जोड़ीदार के लिए मयंक और शुभमन के बीच मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज की बेहतर शुरूआत के लिए आदर्श संयोजन पर विचार कर रही है जिसमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के जोड़ीदार के लिए मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल के बीच मुकाबला होगा।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 22, 2020 21:15 IST
ODI सीरीज के लिए धवन के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ODI सीरीज के लिए धवन के सलामी जोड़ीदार के लिए मयंक और शुभमन के बीच मुकाबला

सिडनी। भारतीय टीम प्रबंधन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज की बेहतर शुरूआत के लिए आदर्श संयोजन पर विचार कर रही है जिसमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के जोड़ीदार के लिए मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल के बीच मुकाबला होगा। भारतीय टीम 27 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए पिछले एक सप्ताह से अभ्यास कर रही है।

टीम का मुख्य मकसद हालांकि बार्डर-गावस्कर ट्राफी(टेस्ट सीरीज) को अपने पास बरकरार रखना है। सीमित ओवरों की सीरीज में बेहतर प्रदर्शन से टीम का हौसला जरूर बढ़ेगा। कप्तान विराट कोहली की कोशिश 50 ओवर के मैच के लिए सही संयोजन बनाने पर होगी। अगले एक साल के क्रिकेट कार्यक्रम को देखे तो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और टी20 विश्व कप के कारण वनडे सीरीज का महत्व हालांकि ज्यादा नहीं है।

झमाझम बारिश के बीच नेट्स प्रैक्टिस करता दिखा ये भारतीय बल्लेबाज, जीता फैन्स का दिल

भारतीय टीम इससे पहले न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज में बुरी तरह 3-0 से हार गयी थी। मयंक न्यूजीलैंड में तीनों मैचों में टीम का हिस्सा थे लेकिन वह बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। टीम के पास इस बार शुभमन गिल का भी विकल्प है ऐसे में कोहली और कोच रवि शास्त्री एससीजी (सिडनी क्रिकेट मैदान) की पिच और ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण को देखते हुए फैसला करेंगे। शास्त्री को रविवार को शुभमन के बल्लेबाजी सत्र के बाद काफी देर तक बात करते देखा गया।

उन्होंने बाद में पंजाब के इस बल्लेबाज के साथ फोटो साझा करते हुए लिखा, ‘‘इस महान खेल के बारे में बात करने से शायद ही कोई और अच्छी बात हो।’’ शुभमन और मयंक की मौजूदा फार्म लगभग एक जैसी है। इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज शुभमन ने 440 रन बनाये थे जबकि पंजाब के मयंक ने 418 रन बनाये।

भारतीय वनडे टीम में लगभग आठ खिलाड़ियों का स्थान पक्का है जिसमें लय में चल रहे धवन, कप्तान कोहली, श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर-बल्लेबाज लोकेश राहुल (सलामी बल्लेबाजी के लिए एक और विकल्प), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं। टीम प्रबंधन अगर शार्दुल ठाकुर को मौका देने का फैसला करेगा तो बुमराह और शमी में से किसी एक गेंदबाज को विश्राम दिया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड