Monday, May 13, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड-इंग्लैंड टेस्ट: पहले दिन बरसे रिकॉर्ड, बने कई ऐसे रिकॉर्ड जो पहले कभी नहीं बने

पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की टीम सिर्फ 58 रन पर ऑल आउट हो गई।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Updated on: March 22, 2018 18:45 IST
न्यूजीलैंड बनाम...- India TV Hindi
न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड

न्यूजीलैंड पहली बार डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी कर रहा है। मौका ऐतिहासिक था तो खिलाड़ियों को भी कुछ इस तरह का प्रदर्शन करके दिखाना था जो कि इस मौके को और ज्यादा खास और यादगार बना दे। ऐसा ही कुछ किया कीवी टीम के खिलाड़ियों ने। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को सिर्फ 58 रनों पर समेटते हुए पहले टेस्ट के पहले दिन कई रिकॉर्डों को बना डाला। इस टेस्ट के पहले दिन कई रिकॉर्ड बने और फैंस को लगने लगा कि मैच में रिकॉर्ड बरस रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कि पहले दिन क्या-क्या रिकॉर्ड बने।

बोल्ट ने किया करियर का बेस्ट प्रदर्शन: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इंग्लैंड के खिलाफ 32 रन देकर 6 विकेट झटके। बोल्ट के करियर का ये अब तक का सबसे बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले बोल्ट ने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 40 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

आखिरी विकेट ने बनाए पूरी टीम से ज्यादा रन: इस मैच में इंग्लैंड की आखिरी जोड़ी क्रेग ओवर्टन और जेम्स एंडरसन ने मिलकर पूरी टीम से ज्यादा रन बनाए। इंग्लैंड के पहले 9 विकेट सिर्फ 27 रन पर गिर गए थे। इसके बाद ओवर्टन और एंडरसन ने आखिरी विकेट के लिए 31 रन जोड़े। ओवर्टन ने 33 और एंडरसन ने 1 रन बनाया।

इंग्लैंड के 5 बल्लेबाज 0 पर हुए आउट: इंग्लैंड के 5 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके और 0 पर आउट हुए। इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास में ये तीसरा मौका है जब इंग्लैंड के 5 बल्लेबाज बिना खाता खोले बिना आउट हो गए। साथ ही इंग्लैंड ने अपने क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा बल्लेबजों के 0 पर आउट होने के रिकॉर्ड की एक बार फिर से बराबरी कर ली।

20.4 ओवर में ऑल आउट हो गया इंग्लैंड: इंग्लैंड की टीम ने ऑल आउट होने में ज्यादा ओवर नहीं लिए और सिर्फ 20.4 ओवरों में ही सिमट गई। इसके अलावा 1900 के बाद ये उनका तीसरा सबसे कम ओवर खेलने का रिकॉर्ड है। 

करियर में चौथी बार रूट हुए 0 पर आउट: जो रूट के करियर में सिर्फ चौथा मौका है जब वो बिना खाता खोले आउट हुए हैं। इसके अलावा 4 में से 3 बार वो न्यूजीलैंड के खिलाफ ही बिना खाता खोले आउट हुए हैं और एक बार वो श्रीलंका के खिलाफ 0 पर आउट हो चुके हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड के 400 विकेट पूरे: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट पूरे हो गए। ब्रॉड ऐसा करने वाले इंग्लैंड के दूसरे और दुनिया के 15वें खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड की तरफ से ब्रॉड के अलावा जेम्स एंडरसन के नाम अब तक 525 विकेट हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement