Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

ऑलराउंडर बनना चाहते हैं भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले काइल जेमीसन

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने कहा है कि वह ऑलराउंडर बनने की कोशिश में हैं। पहले टेस्ट मैंच में जेमिसन ने पहली पारी में चार विकेट लिए थे और बल्ले से अहम 44 रनों का योगदान देते हुए टीम को बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाया था।

IANS Edited by: IANS
Published on: February 26, 2020 15:29 IST
india vs new zealand test series, kyle jamieson, all-rounder kyle jamieson height, kyle jamieson deb- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES kyle jamieson

अपने डेब्यू टेस्ट में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाजों को आउट करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने कहा है कि वह ऑलराउंडर बनने की कोशिश में हैं। पहले टेस्ट मैंच में जेमिसन ने पहली पारी में चार विकेट लिए थे और बल्ले से अहम 44 रनों का योगदान देते हुए टीम को बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाया था।

आईसीसी ने जेमिसन के हवाले से लिखा, "हां, निश्चित तौर पर (तेजी बढ़ाने को लेकर)। एक गेंदबाज बनने और क्रिकेटर बनने के लिए मुझे अभी काफी कुछ करना है। मैंने ऑकलैंड में हेनरिक मलान के साथ काम करना शुरू कर दिया था। मुझे लगता है कि आने वाले कुछ वर्षो में मैं काफी आगे जाऊंगा।"

अपनी बल्लेबाजी पर इस छह फुट आठ इंच के खिलाड़ी ने कहा, "हाई स्कूल तक मैं काफी हद तक बल्लेबाज था। इसके बाद मैं अंडर-19 में आया और डायल हेडली ने मुझसे गेंदबाजी करने को कहां और वहां से मैं गेंदबाज बनने की राह पर निकल लिया।"

उन्होंने कहा, "मुझे हमेशा से बल्लेबाजी करना पसंद है। मैं शायद इसी को देखते हुए बड़ा हुआ हूं-- मैं गेंदबाजी करता था लेकिन मैंने इसे करियर के तौर पर नहीं देखा था। अब मैं गेंदबाज हूं जो बल्लेबाजी कर सकता है। मैं ऑलराउंड बनने की कोशिश में हूं। मैं यही करना चाहता हूं।"

पहले टेस्ट मैच में पारिवारिक कारणों से बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज नील वेग्नर दूसरे टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं और ऐसे में जेमिसन को बाहर रहना पड़ सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement