1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तानी दिग्गज वकार यूनुस का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, सोशल मीडिया छोड़ने का किया एलान

पाकिस्तानी दिग्गज वकार यूनुस का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, सोशल मीडिया छोड़ने का किया एलान

हैकरों ने वकार के ट्विटर अंकाउट से कुछ ऐसे चीजों को लाइक किया जो कि काफी अश्लील था। इस बात से दुखी होकर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर अपनी निराशा जाहिर की है।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 29, 2020 11:07 IST
Waqar Younis, Waqar twitter account, Waqar quits social media- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Waqar Younis

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनुस के ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया गया। हैकरों ने वकार के ट्विटर अंकाउट से कुछ ऐसे चीजों को लाइक किया जो कि काफी अश्लील था। इस बात से दुखी होकर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर अपनी निराशा जाहिर की है।

वकार यूनुस ने कहा, ''आज जब मैं सो कर उठा तो देखा कि मेरा ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है और उससे कुछ अश्लील वीडियो और फोटो को लाइक किया गया है। यह जिसने भी किया है काफी शर्मनाक है।''

यह भी पढ़ें-  पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने पढ़े विराट कोहली की तारीफ में कसीदे, कह दी यह बात

उन्होंने कहा, ''इस हरकत से मैं और मेरे परिवार वाले काफी आहत हैं। मुझे अपने परिवार की फिकर है और मेरे लिए उनसे बढ़कर कोई नहीं है। इसलिए मैं अब सोशल मीडिया छोड़ने का एलान करता हूं।''

इस वीडियो में वकार ने कहा कि यह पहली दफा नहीं हुआ कि किसी ने मेरा ट्विटर हैक किया है। इससे पहले भी एक दो बार मेरे साथ ऐसा हो चुका है लेकिन मुझे लगता है कि यह इंसान अब अपनी हरकतों से बाज नहीं आएगा।

उन्होंने कहा, ''मेरे द्वारा सोशल मीडिया छोड़ने से अगर किसी को तकलीफ हुई है तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं लेकिन मैं ऐसे में माहौल में अब इस जगह नहीं रह सकता हूं। मैं समझता कि यह एक ऐसी जगह जहां लोग अपने विचार को रख सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।''

यह भी पढ़ें-  आज ही के दिन वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने RCB को हराकर जीता था IPL का पहला खिताब

आपको बता दें कि यह पहली दफा नहीं है कि किसी क्रिकेट खिलाड़ी का सोशल मीडिया अकाउंट हैक किया गया है। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटशन का भी सोशल मीडिया हैक कर लिया गया था।

सोशल मीडिया पर हैकर नामचीन व्यक्ति के अकाउंट को हैक कर उनके तस्वीर के साथ छेड़छाड़ या फिर उनके अकाउंट पर कुछ अश्लील समाग्री डालकर उनकी छवि खराब करने की कोशिश करते हैं।

यह एक गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है और साथ ही लोगों को इससे बचने के लिए सुरक्षा के सभी उपाय और प्राइवेसी को अपनाना चाहिए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X